उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने किया खुलासा: प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी पिकअप चालक की हत्या, 2 गिरफ्तार

By

Published : Jan 28, 2022, 8:49 PM IST

कौशांबी जिले में गुरुवार को हुए पिकअप चालक की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया है. रवि प्रकाश की सगाई जिस लड़की से हुई थी, उस लड़की को मंजय एक तरफा प्यार करता था.

etv bharat
प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी पिकअप चालक की हत्या

कौशांबी:कौशांबी जिले में गुरुवार को हुए पिकअप ड्राइवर की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया है. पुलिस ने ड्राइवर की हत्या का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक एकतरफा प्यार को पाने के चक्कर में आरोपियों ने ड्राइवर की हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया और फरार हो गये. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल और मर्डर में इस्तेमाल किये गए हथियार बरामद किये गए हैं. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दोनों आरोपियों के खिलाफ लिखा पढ़ी कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है.

घटना चरवा थाना क्षेत्र (Charva police station area) के उजहिनी आइमा गांव (Ujhini Aima Village) के पास की है. जहां गांव के पास जंगल में कोखराज थाना क्षेत्र के बिदनपुर गांव के रहने वाले पिकअप ड्राइवर रवि प्रकाश का शव पड़ा मिला. इस पूरे मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए चरवा थाना क्षेत्र के सैयद सरावा तेरहमील (Syed Sarawa Terahmiel) के पास से मंझनपुर कोतवाली के कटारी गांव के रहने वाले मंजय कुमार और चकसहनपुर के रहने वाले पवन कुमार को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ेंःगोरखपुर: पुलिस ने किया खुलासा, पुरानी रंजिश में की गई थी पिकअप ड्राइवर की हत्या

आरोपी मंजय कुमार ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि रवि प्रकाश कि सगाई जिस लड़की से हुई थी. उस लड़की को मंजय एक तरफा प्यार करता था. इसी बात को लेकर मंजय ने कई बार रवि को उस लड़की से शादी न करने की सलाह दी थी. फिर भी जब रवि नहीं माना तो 26 जनवरी की रात में अज्ञात व्यक्ति बनकर रवि को जनरेटर लगवाने के लिए काजीपुर गांव बुलाया, जिसके बाद वह अपने साथी पवन कुमार के साथ मिलकर पहले तो रवि पर अवैध तमंचे से फायरिंग किया.

गोली मिस होने पर मंजय ने रवि को पकड़कर उसके सीने पर स्क्रुड्राइवर से प्रहार किया. इसके बाद आरोपियों ने मृतक के शरीर से कपड़े उतार दिए थे, ताकि लगे की उसकी ठंड से भी मौत हुई है. इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपियों के निशानदेही पर एक अवैध तमंचा, दो कारतूस, मृतक का क्षतिग्रस्त मोबाइल, घटना में प्रयोग किया गया स्क्रुड्राइवर और अपाचे गाड़ी भी बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने जिस अपाचे गाड़ी का इस्तेमाल किया है. वह भी प्रयागराज से चोरी की गई है.

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा (Superintendent of Police Hemraj Meena) ने बताया कि आरोपियों ने एक तरफा प्यार में आकर मृतक ड्राइवर की हत्या की थी. इस पूरे मामले का खुलासा पुलिस टीम ने 24 घंटे के अंदर कर दिया है. मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. खुलासा करने वाली एसओजी टीम और थाने की पुलिस को 10 हजार रुपये नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details