उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशाम्बी: सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मिले विपक्ष के नेता, करेंगे आंदोलन

समाजवादी पार्टी और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक दोनों पार्टियों के राष्ट्रीय महासचिव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. साथ ही दोनों नेताओं ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था समाप्त हो गई है.

By

Published : Sep 25, 2019, 5:32 PM IST

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मिले विपक्ष के नेता

कौशाम्बी: जिले के सरायअकिल थाना क्षेत्र में दलित किशोरी के साथ हुई गैंगरेप की वारदात के बाद विपक्षी दल सरकार को घेरने की तैयारी में हैं. समाजवादी पार्टी और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय महासचिवों ने जिला अस्पताल में दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सरकार का जमकर घेराव किया. इतना ही नहीं सपा के राष्ट्रीय महासचिव ने एक अक्टूबर से सभी तहसीलों का घेराव करने की बात भी कही.

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से मिले विपक्षी दल के नेता.

सरायअखिल थाना क्षेत्र में 21 सितंबर को हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में बुधवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज, पीड़िता और उसके परिजनों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने उनसे मिलकर उनका दुख-दर्द पूछा और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. इंद्रजीत सरोज ने मीडिया से बात करते हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना की कड़ी निंदा की और भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. पुलिस प्रशासन एकदम पंगु हो चुका है, अपराधी बेखौफ हैं, बैंक में डकैती हो रही है, प्रदेश में हत्या हो रही है, बच्चियों के साथ बलात्कार हो रहे हैं. चाहे वह शाहजहांपुर की घटना हो या उन्नाव की या हमारे कौशांबी की. ऐसा लगता है कि सरकार रह ही नहीं गई है. पुलिस का नियंत्रण एकदम खत्म हो चुका है, पुलिस मूकदर्शक बनी है. उन्होंने बताया कि इन सभी मुद्दों को लेकर सपा एक अक्टूबर से हर तहसील पर धरना प्रदर्शन करेगी. इस धरना प्रदर्शन में कौशांबी की रेप पीड़िता का मामले को प्रमुखता से उठाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-एक शादी कर दूसरी महिला रखने वाले हिन्दू पुरुष भी होंगे दंडित: सीएम योगी

वहीं जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शैलेंद्र कुमार भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने भी पीड़िता से मिलकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया. शैलेंद्र कुमार ने जिला अस्पताल के सीएमएस दीपक सेठ से मिलकर पीड़िता का हाल जाना. शैलेंद्र कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मौजूदा पुलिस अधीक्षक को जनपद में ढाई साल का समय हो चुका है. जब से पुलिस अधीक्षक कौशांबी जिले में हैं तब से लेकर आज तक कई घटनाएं घटित हुई. उन्हें विश्वास था कि इन घटनाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक कोई सख्त कदम उठाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ऐसी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, जिससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस अधीक्षक को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details