उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी : कच्चा मकान गिरने से वृद्ध महिला की मौत, दो घायल

यूपी के कौशांबी ज़िले में कच्चा मकान गिरने से उसमें दबकर एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. जबकि परिवार के दो अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया हैं.

By

Published : Aug 4, 2020, 5:08 PM IST

कच्चे मकान के गिरने से वृद्ध महिला की मौत.
कच्चे मकान के गिरने से वृद्ध महिला की मौत.

कौशांबी :ज़िले में कच्चा मकान गिरने से उसमें दबकर एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. जबकि परिवार के दो अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया हैं.

ये घटना सिराथू तहसील के खड़कपुर गांव की है. खड़कपुर गांव निवासी सुख्खन लाल पेशे से मज़दूर हैं. गरीबी के चलते वो परिवार सहित कच्चे जर्जर मकान में रहते थे. मंगलवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश के कारण उनका मकान गिर गया. जिसके मलबे में दबकर सुख्खन लाल की पत्नी शिवदुलारी (70 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि परिवार के दो अन्य सदस्य घूरे और प्रताप गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों को इलाज के लिये जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया हैं.

वहीं सूचना मिलने के बाद सिराथू तहसील के नायाब तहसीलदार जितेंद्र कुमार व लेखपाल सैनी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. नायाब तहसीलदार जितेंद्र कुमार सिंह ने मृतक को राहत आपदा कोष से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया है. दूसरी तरफ परिजनों में हादसे के बाद से रो-रोकर बुरा हाल है. लेकिन सवाल यह है कि अगर सरकारी लाभ हादसे से पहले मिल गया होता तो आज किसी की जान नहीं जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details