उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, 200 बीघा से अधिक गेहूं जलकर खाक

यूपी के कौशांबी में संदिग्ध परिस्थितियों में खेत में आग लग गई. 200 बीघा गेहूं जलकर खाक हो गया. आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड का दस्ता भी मौके पर पहुंचा. मगर तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था.

By

Published : Mar 30, 2021, 6:21 PM IST

etv bharat
संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग

कौशांबी:जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में गेहूं के खेत में आग लग गई. दोपहर में लगी आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि देखते ही देखते सैकड़ों बीघा फसल जलकर राख हो गई. आग लगने की खबर मिलते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बगल में मौजूद समरसेबल के जरिए आग को बुझाना शुरू किया. आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड का दस्ता भी मौके पर पहुंचा, तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था.

इसे भी पढ़ें-आग लगने से गेंहू की 70 बीघा फसल जलकर राख


200 बीघा में लगी फसल राख

रसूलपुर बदले और सिरियावा गांव के बीच फैले सैकड़ों बीघे खेत में मंगलवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई. आग लगने से लगभग 200 बीघा से अधिक में लगी गेहूं की फसल खाक हो गई. हादसे की खबर सुनते ही किसानों में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंचे किसानों ने समरसेबल से किसी तरह आग पर काबू पाने की कोशिश की. तब तक किसानों की 200 बीघा से अधिक गेहूं की फसल जलकर खाक हो चुकी थी. घटना की सूचना पर फायर बिग्रेड का दस्ता भी मौके पर पहुंचा. तब तक किसान आग पर काबू पा चुके थे.

किसानों ने बताया कि गनीमत यह रही कि जहां आग लगी थी वहीं बगल में एक समरसेबल था. किसानों ने समरसेबुल को चालू कराकर आग बुझाना शुरू किया. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. अगर समरसेबल नहीं होता तो आसपास की और फसलें भी जलकर खाक हो जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details