उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी: प्रत्याशियों ने एक-दूसरे पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप

कौशांबी लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों ने एक-दूसरे पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है. कौशाम्बी लोकसभा सीट से 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी ने मौजूदा सांसद विनोद कुमार सोनकर को फिर से टिकट दिया है. उनसे मुकाबले के लिए सपा-बसपा गठबंधन की तरफ से सपा के इंद्रजीत सरोज मैदान में हैं. कांग्रेस की तरफ से गिरीश पासी चुनावी दंगल में हैं.

By

Published : May 7, 2019, 2:02 AM IST

विनोद सोनकर, बीजेपी प्रत्याशी.

कौशांबी : जनपद में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक तकरीबन 53.60 फीसदी मतदान हुआ है. मतदान की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद भी लोकसभा प्रत्याशियों ने एक-दूसरे पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की है.

दरअसल, गठबंधन प्रत्याशी इंद्रजीत सरोज ने जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी विनोद सोनकर ने इंद्रजीत के बयान पर पलटवार करते हुए उन पर जमकर निशाना साधा है. जनसत्ता दल के प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार ने गठबंठन और बीजेपी दोनों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है.

प्रत्याशियों ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

  • सुबह मतदान प्रक्रिया शुरू होते ही गठबंधन उम्मीदवार इंद्रजीत सरोज ने जनसत्ता दल(लोकतांत्रिक) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा था कि बाबागंज और कुंडा में आम मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है.
  • इतना ही नहीं, ऐसा ही आरोप बीजेपी के उम्मीदवार विनोद सोनकर ने भी लगाया है, लेकिन उन्होंने इस आरोप के पीछे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार इंद्रजीत सरोज पर निशाना साधा है.


शिकायत मुझे भी मिली है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरोज जी जैसा नेता केवल जुबानी जंग लड़ रहे हैं. अच्छा होता कि वह लिखित शिकायत करते.
-विनोद सोनकर, प्रत्याशी, बीजेपी

कुंडा और बाबागंज के लोगों के निष्पक्ष मतदान नहीं कर पाने के सवाल पर विनोद सोनकर ने कहा कि देखिए संकट तो है पर यह संकट आज से नही हैं. यह संकट सरोज जी जिस समय मंत्री थे, तब से है और उसके बाद सबसे ज्यादा सपा सरकार में हुआ.

बीजेपी और गठबंधन प्रत्याशी पर लगा आरोप

  • मतदान प्रक्रिया खत्म होते ही जनसत्ता दल के उम्मीदवार शैलेंद्र कुमार पासी ने बीजेपी और गठबंधन के उम्मीदवारों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए आयोग को शिकायती पत्र भेजा है.
  • उनका आरोप है कि सौ से ज्यादा बूथों को गठबंधन के प्रत्याशी इंद्रजीत ने कैप्चरिंग करवाया है और 50 से ज्यादा बूथ को बीजेपी के प्रत्याशी विनोद सोनकर ने करवाया है.
  • जब मीडिया ने सवाल किया कि आपने शिकायत करने में देर क्यों की? इस पर उनका कहना है कि अगर विपक्षी दल के प्रत्याशियों ने 11-12 बजे आरोप लगा दिया तो यह गलत है. हमने तो पूरी तरह से जांच परख करने के बाद शिकायत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details