उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति व ससुर ही निकले हत्यारे, राज छुपाने के लिए काट डाला था सिर

By

Published : Jun 6, 2021, 7:59 PM IST

कौशांबी पुलिस ने 3 जून को हुई महिला की हत्या का खुलासा किया है. हत्या के आरोप में महिला के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने हत्या के बाद पहचान छुपाने के लिए महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया था.

महिला की हत्या का खुलासा
महिला की हत्या का खुलासा

कौशांबी: जिले में 3 जून को सिरकटी एक महिला की लाश मिली थी. जिले की इंटेलिजेंस विंग्स की टीम ने घटना के 72 घंटे के अंदर ही महिला की शिनाख्त करते हुए, हत्या का खुलासा कर दिया. पुलिस ने हत्या के जुर्म में मृतका के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की निशानदेही पर महिला का सिर और आलाकत्ल बरामद कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजा जा रहा है.

यह घटना करारी कोतवाली क्षेत्र के भैला मकदूमपुर गांव के पास का है. 3 जून को गांव के बाहर एक नहर में 35 वर्षीय महिला की सिरकटी लाश मिली थी. महिला की सिरकटी लाश देखे जाने की सूचना ग्रामीणों ने करारी थाने की पुलिस को दिया. मौके पर एसपी, एएसपी, सीओ, दो थानों की पुलिस फोर्स पहुंची. पुलिस ने महिला के शव की शिनाख्त के लिए भरपूर प्रयास किया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सका. मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट की टीम ने घटनास्थल से तमाम साक्ष्य जुटाए. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

तीन टीमें कर रही थीं जांच

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दो थाने की टीम और एसओजी की टीम वारदात के खुलासे में जुटी हुई थी. मंझनपुर थाना क्षेत्र की पुलिस के सफलता हाथ नहीं लग सकी. जिले की इंटेलिजेंस विंग्स की टीम ने इस पूरी घटना का खुलासा किया है. इंटेलिजेंस विंग्स की टीम ने मृतिका की शिनाख्त मंझनपुर थाना क्षेत्र के कांशी राम कालोनी की रहने वाले शिवम की पत्नी सोनी के रूप में किया है.

महिला के सिर को कुएं से किया गया बरामद

पुलिस ने महिला के पति शिवम और ससुर कैलाश को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर महिला के सिर को मंझनपुर थाना क्षेत्र के कादीपुर गांव स्थित एक कुएं से बरामद किया है. मृतका के पति शिवम के मुताबिक, उसकी पत्नी की आदत काफी खराब थी. इस वजह से आए दिन घर में झगड़ा हुआ करता था. इतना ही नहीं, शिवम ने बताया कि उसकी पत्नी ने कई बार प्रयागराज के धूमनगंज थाने में शिकायत कर घरवालों को परेशान किया था. इसके बाद आरोपियों ने महिला की हत्या करने का प्लान बनाया.

हत्या के बाद काटा था सिर

पुछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने सबसे पहले सोनी का गला घोंटा. इसके बाद उसके शव को लेकर भयला मखदुमपुर गांव के पास सुनसान इलाके में पहुंचे. यहां शव को सूखी नहर पर फेंक दिया, और शव की शिनाख्त न हो सके इसके लिए सिर को धड़ से अलग कर कुएं में डाल दिया था.

मृतका के पति और ससुर ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में आरोपियों की निशानदेही पर महिला के सिर को कुएं से बरामद कर लिया गया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है.

-अभिनन्दन, पुलिस अधीक्षक

इसे भी पढें-पति की मौत का गम, आग लगाकर छत से कूदी महिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details