उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 19, 2019, 9:40 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी पुलिस का अनोखा कारनामा, मृतक के नाम लिखा मुकदमा

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में पुलिस के अनोखे कारनामे का मामला सामने आया है. पुलिस ने दहेज उत्पीड़न मामले में एक ऐसे शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, जिसका लगभग 11 वर्ष पहले इंतकाल हो चुका है.

यूपी पुलिस का कारनामा

कौशांबी: अपने कारनामों के चलते सुर्खियों में बनी रहने वाली कौशांबी पुलिस एक बार फिर चर्चा में आ गई है. कौशांबी की पुलिस ने दहेज उत्पीड़न मामले में एक ऐसे शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, जिसकी लगभग 11 वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है. पुलिस के मुकदमे के मुताबिक, मृत व्यक्ति अपनी बहू से दहेज की मांग करता था और दहेज के लिए मारता-पीटता था.

मामले की जानकारी देती पीड़ित.

इसी मुकदमे में एक ऐसे शख्स पर भी दहेज उत्पीड़न का आरोप लगा है जो तकरीबन डेढ़ साल से सऊदी अरब में रह रहा है. मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद परेशान परिजन पुलिस के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है. वही इस पूरे मामले में पुलिस के आलाधिकारी मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

एफआईआर की कॉपी.

कौशांबी पुलिस का अनोखा कारनामा

  • कोखराज थाना क्षेत्र के हर्रायपुर निवासी फिरोज की शादी तकरीबन डेढ़ साल पहले आलमचंद गांव की सूफिया के साथ हुई थी.
  • फिरोज की मां आशिया बेगम की मानें तो शादी के कुछ दिनों बाद से ही उनके बहू और बेटे के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद होता था.
  • मायके में रहते हुए बहू सुफिया ने अपने पति फिरोज, जेठ अफरोज उर्फ बिकक, सास आशिया व ससुर सिराजुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.
  • मुकदमा दर्ज किए जाने की जानकारी जब फिरोज के परिजनों को हुई तो चकित रह गए.
  • दरअसल फिरोज के पिता सिराजुद्दीन की दिसंबर 2008 में मौत हो चुकी है.
  • फिरोज के बड़े भाई अफरोज उनकी शादी के महीने भर बाद ही सऊदी अरब कमाने के लिए चले गए.
  • दर्ज किए गए मुकदमे के मुताबिक, लगभग 11 वर्ष पहले मर चुके ससुर ने अपनी बहू से दहेज की मांग की. मांग के साथ ही उनका उत्पीड़न भी किया.
  • मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद फिरोज के परिजन पुलिस थाने के चक्कर काट रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- सीएम साहब के चाय-नाश्ते के खर्च का ये रहा ब्यौरा, RTI से मिली जानकारी

फिरोज कोखराज थाने के पुलिसकर्मियों को बता रहे हैं कि सिराजुद्दीन की 11 साल पहले मौत हो चुकी है. ऐसे में वह अपनी बहू से दहेज की मांग कैसे कर सकते हैं. बड़ा बेटा डेढ़ साल से सऊदी अरब में है. ऐसे में वह घर में रहते हुए बहू का उत्पीड़न कैसे कर सकता है. मामला मीडिया के सामने आने के बाद से पुलिस विभाग के आलाधिकारी मीडिया के सवालों का जवाब देने से बच रहे हैं. कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.






ABOUT THE AUTHOR

...view details