उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वेतन वृद्धि समेत कई मांगों को लेकर विद्युत कर्मचारियों का प्रदर्शन

कौशाम्बी जिले में विद्युत कर्मचारियों ने राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के बैनर तले 5 सूत्रीय मांगों को लेकर सहायक अभियंता कार्यालय में प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार से वेतन वृद्धि समेत अपनी अन्य मांगों को पूरा करने की मांग की.

By

Published : Feb 16, 2021, 2:28 PM IST

etv bharat
विद्युत कर्मचारियों का प्रदर्शन

कौशांबी:जिला मुख्यालय मंझनपुर में सोमवार को जिले भर के विद्युत कर्मचारी सहायक अभियंता कार्यलय में इकट्ठा हुए. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. विद्युत कर्मचारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे रहे और जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं करती है तो वह सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे. इसके अलावा विधानसभा का भी घेराव करेंगे. उन्होंने बताया कि वह चरणबद्ध तरीके से 9 चरणों पर धरना प्रदर्शन करेंगे.

वेतन वृद्धि को लेकर की मांग
विद्युत कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए वेतन वृद्धि की भी मांग की है. उन्होंने नारा दिया है कि 2600 में दम नहीं 4600 से कम नहीं. उन्होंने कहा कि इस महंगाई में कम वेतन होने के चलते उनके परिवार का भरण पोषण करने में मुश्किलें पैदा हो रही है.

राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व वाहन पर 9 चरणों पर क्रमबद्ध तरीके से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. आज सहायक अभियंता कार्यालय के बाहर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. सरकार से मांग की जा रही है कि उनकी वेतन वृद्धि की जाए. इसके साथ ही अन्य पांच सूत्रीय ज्ञापन भी दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details