उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे कौशांबी, कोविड की स्थिति का लिया जायजा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को अपने गृह जनपद कौशांबी पहुंचे. जहां उन्होंने डीएम और सीएमओ के साथ बैठक कर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था और कोरोना की स्थिति का हाल जाना.

By

Published : May 10, 2021, 9:10 PM IST

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे कौशांबी
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे कौशांबी

कौशांबी: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को अपने गृह जनपद पहुंचे. जहां उन्होंने जिलाधिकारी और सीएमओ के साथ बैठक कर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल जाना और कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के बारे में किए जा रहे प्रयासों के बारे में पूछताछ की. इसके साथ ही जिले के 15 वेंटिलेटर प्रयागराज के निजी अस्पताल को दिए जाने के बारे में सीएमओ से पूछताछ की. इस दौरान उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जनपद में कोविड और नान कोविड मरीजों को समुचित चिकित्सा मिल सके ऐसा उनका और सरकार का प्रयास जारी है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे कौशांबी

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को अपने गृह जनपद कौशाम्बी पहुंचे. सबसे पहले सायरा स्थित पीडब्लूडी गेस्ट हाउस पहुंच कर उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश दिया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने और परिवार के लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए माक्स का प्रयाग जरूर करें. इसके बाद उन्होंने जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह और सीएमओ पीएन चतुर्वेदी के साथ एक बैठक की. इस बैठक में उन्होंने जनपद में कोविड संक्रमण के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की.

विधायक ने जिले के वेंटिलेटर प्रयागराज भेजने की शिकायत की
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से जिले के तीनों विधायकों ने शिकायत किया कि सीएमओ द्वारा जिले के वेंटिलेटर को प्रयागराज के एक निजी अस्पताल को दे दिया गया है. जिस पर उन्होंने सीएमओ पीएन चतुर्वेदी के पूछताछ की. सीएमओ ने डिप्टी सीएम को बताया कि स्वास्थ्य निदेशक के निर्देश में उन्होंने वेंटिलेटर को प्रयागराज भेजा है. इस समय लोगों की जान बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है.

इसे भी पढ़ें-कौशांबी की 5 ग्राम पंचायतों में मतदान

जल्द से जल्द कोविड मरीजों के लिए बनाया जाएगा लेवल थ्री वार्ड
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की वजह से चुनौतिया उत्पन्न हुई हैं. उनसे निपटने के लिए जो व्यवस्था है उसके बारे में जानकारी ली है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड मरीजों के लिए एल टू लेवल तक की सुविधा उपलब्ध है. जल्द से जल्द लेवल थ्री वार्ड की भी सुविधा उपलब्ध हो ऐसा प्रयास जारी है. जिससे लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके.

जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव से लोगों के सामने आएगी सही स्थिति
2022 से पहले पंचायत चुनाव में भाजपा की स्थिति खराब होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी कोरोना से निपटना उनकी और उनके सरकार की पहली प्राथमिकता है. जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के बाद सभी पार्टियों की स्थिति साफ हो जाएगी. अभी तो सभी पार्टियां कह रही है कि उनके ज्यादा प्रत्याशी जीते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details