उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी: डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- सड़कों की गुणवत्ता खराब हुई तो करेंगे कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में ओवरलोड वाहनों के कारण सड़के खराब हो रही हैं और राहगीरों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं राजस्व का भी नुकसान हो रहा है.

By

Published : Jun 28, 2020, 9:16 PM IST

etv bharat
खस्ताहाल सड़क की मरम्मत करते मजदूर.

कौशांबी: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद कौशांबी में ओवरलोड वाहनों के कारण सड़कों की हालत खस्ता हो रही है. मोटी कमाई के फेर में मोरंग से लदे वाहन यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस-प्रशासन भी इन ओवरलेड वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. ऐसे में राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ओवरलोड वाहनों से खराब हो रही सड़क.

नेताओं के दौरे के समय भरे जाते हैं गड्ढे

स्थानीय लोगों ने बताया कि जब भी कोई बड़ा नेता और मंत्री जिले के दौरे पर आता है तो उस समय पूरा प्रशासनिक अमला सड़कों पर हुए गड्ढों को भरने लगता है, जो कुछ समय बाद फिर वैसे ही हो जाते हैं. ओवरलोड वाहनों के कारण जिले की सड़कें गड्ढें में तब्दील हो गई हैं. इस कारण हादसों की संभावना बनी रहती है.

वहीं शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के जिले के दौरे के समय भी अधिकारी सड़कों पर गड्ढें भरने का काम कराते दिखें. डिप्टी सीएम ने कहा कि ओवरलोड वाहनों पर लगाम लगाने के लिए कुछ तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही ओवरलोड वाहन चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सड़कों की गुणवत्ता को खराब नहीं होने दिया जाएगा.

यमुना घाट से निकलते है ओवरलोड वाहन

दरअसल जिले के 24 से अधिक यमुना घाटों में खनन करने के लिए पट्टा दिया गया है. इन घाटों से वाहनों में निर्धारित क्षमता से अधिक बालू लोड की जाती है और यहां से बालू कई जिलों में जाती है. ओवरलोड वाहनों के कारण केवल सड़कें ही क्षतिग्रस्त नहीं हो रही हैं, बल्कि राजस्व को भी चूना लग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details