उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

माफिया अतीक अहमद के गुर्गे मोहम्मद फैज के घर कुर्की का नोटिस चस्पा, पीड़ित से मांगी थी 5 लाख रुपये की रंगदारी

कौशांबी में माफिया अतीक अहमद के गुर्गे मोहम्मद फैज के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया गया. पुलिस ने यह कार्रवाई रंगदारी और धमकी दिए जाने के मामले में की.

By

Published : Jul 6, 2023, 8:38 AM IST

कौशांबी
कौशांबी

अतीक के गुर्गे मोहम्मद फैज के घर कुर्की का नोटिस चस्पा

कौशांबी: जिले में पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के गुर्गे मोहम्मद फैज के घर कुर्की का नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई की. पूर्व ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद सऊद के घर लोहरा गांव पुलिस लाव लस्कर के साथ पहुंची. यहां गांव में मुनादी कर फरार बदमाश मो फैज के नाम की कुर्की नोटिस चस्पा की. इस दौरान गांव में लोगों का मजमा लगा रहा. रंगदारी और धमकी दिए जाने के मामले में पूर्व ब्लॉक प्रमुख सऊद को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसे जेल भेज दिया था. वहीं, उसका भाई फैज फरार चल रहा है.

संदीपन घाट पुलिस ने लोहरा गांव निवासी मोहम्मद माशूक अहमद की तहरीर पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख मूरतगंज मोहम्मद सऊद व उसके भाई मोहम्मद फैज के खिलाफ 5 लाख रुपये रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी दिए जाने का केस दर्ज किया था. 3 जून को दर्ज हुए मुकदमे में पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि आरोपी मृतक माफिया व आईएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद का गुर्गा है. मुखबिरी के शक में उसे 3 जून को गांव के बाहर रोककर मुंबई के मामले में फंसाए जाने में पैसे के खर्च होने का हवाला देकर 5 लाख रुपये मांग रहा था. उसकी जान ग्रामीणों के आने के कारण बची. इस पर पुलिस ने आरोपी मोहम्मद सऊद सहित उसके भाई फैज के खिलाफ धारा 386 व 504 के तहत केस दर्ज किया था.

मुकदमे के दर्ज होने के बाद संदीपन घाट थाना पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए मोहम्मद सऊद को उसके प्रयागराज स्थित नीम सराय के घर से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया. वहीं, उसका भाई फैज फरार है. इस पर संदीपन घाट थाना पुलिस ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए अदालत से फरार फैज के खिलाफ धारा 82 की कार्यवाही का आदेश हासिल कर लिया. इसके अनुपालन में पुलिस ने आरोपी मोहम्मद फैज के घर जाकर कुर्की की नोटिस तामील करने की कार्रवाई अमल में लाई. इस दौरान थानेदार दिलीप सिंह सहित विवेचक अनुराग सिंह और पुलिस फोर्स गांव में पहुंची. गांव में मुनादी कर फरार बदमाश फैज के जल्द अदालत व थाना पुलिस के समक्ष हाजिर होने का संदेश प्रसारित किया गया. थानेदार दिलीप सिंह ने बताया कि अदालत के आदेश के अनुपालन ने मुनादी कराकर फैज को आत्मसमर्पण की चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें:यूपी ATS चीफ के सोशल मीडिया अकाउंट्स को आसम खान ने किया था हैक, राजस्थान से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details