उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पोते का शव कंधे पर लेकर पुलिस से इंसाफ मांगने पहुंचा मजदूर, ईंट भट्ठा  मालिक पर लगाया पैसे न देने का आरोप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 18, 2023, 12:33 PM IST

कौशांबी में एक मजदूर (Kaushambi laborer grandson death) के पोते की मौत इलाज के अभाव में हो गई. पीड़ित ने ईंट भट्ठा मालिक पर समय पर पैसे न देने का आरोप लगाया है. वह पुलिस से न्याय मांगने चौकी पहुंच गया.

1
1

मजदूर और सीओ ने बताया.

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी में इंसानियत को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है. यहां ईंट भट्ठे पर काम करने वाला बिहार का एक मजूदर अपने पोते का शव कंधे पर रखकर न्याय मांगने पुलिस चौकी पहुंच गया. पीड़ित ने ईंट भट्ठा मालिक पर पैसे वक्त पर न देने का आरोप लगाया. कहा कि उसके पोते की मौत पैसे के अभाव में हुई है. पैसे की वजह से वह इलाज नहीं करा पाया. पीड़ित ने कहा कि उसके पास इतने पैसे भी नहीं हैं कि वह शव को वाहन से अपने गांव ले जा सके. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.



पूरा मामला कौशांबी के पिपरी थाना क्षेत्र के घूरी डिहा गांव का है. यहां बिहार के गया निवासी शामबली अपने परिवार के साथ गगन ईंट भट्ठे पर रहकर मजदूरी करता है. पीड़ित ने बताया कि उसके 6 वर्षीय पोते रोहित की तबीयत ठंड लगने से अचानक खराब हो गई थी. उसके पास पैसे नहीं थे, इस वजह से वह ईंट भट्ठा मालिक से मजदूरी के पैसे मांगने पहुंच गया, ईंट भट्ठा मालिक ने उसे पैसे देने से मना कर दिया. वह मालिक से पैसे की लगातार मांग करता रहा, इसके बाद भी उसे पैसे नहीं दिए गए.

पीड़ित ने बताया कि ईंट भट्ठा मालिक ने उसे भगा दिया, कहा कि बिना इलाज के भी बच्चा ठीक हो जाएगा. वह पैसे के अभाव में अपने पोते का इलाज नहीं करवा सका. इस वजह से पोते की मौत हो गई. पीड़ित ने बताया कि वह अपने पोते को लेकर इंसाफ के लिए चायल पुलिस चौकी पहुंचा. यहां उसने बताया कि उसके पोते की मौत पैसे के अभाव में हुई है, उसके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह अपने पोते का शव गांव ले जा सके. पीड़ित की बात सुनकर चौकी में मौजूद पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए. पीड़ित के साथ मौजूद लोगों ने बताया कि भट्ठा मालिक अगर पैसा दिया होता तो मजदूर के पोते की मौत नहीं होती. वहीं पीड़ित मजदूर का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.



इस पूरे मामले में सीओ अभिषेक सिंह ने बताया कि एक ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर के पोते की मौत की सूचना मिली है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. जानकारी के अनुसार बच्चे की मौत ठंड लगने से बताई जा रही है. इस पूरे मामले में ईंट भट्ठा मालिक से पूछताछ की गई. ईंट भट्ठा मालिका का मजदूर से कोई विवाद नहीं है. इस मामले में ईंट भट्टा मालिक द्वारा मजदूर की सहायता की गई है. मजदूर बच्चे का शव लेकर बिहार रवाना हो गया है. इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच पड़ाताल कर रही है. जांच के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें- जेल में दिल का दौरा पड़ने से उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी नफीस बिरयानी की मौत, अतीक के परिवार को पहुंचाता था लाखों की मदद

यह भी पढ़ें- मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद के ASI सर्वे पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details