उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशाम्बी: इलाज के दौरान बच्चे की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

मंझनपुर थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने अस्पताल कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

By

Published : Feb 22, 2019, 9:11 AM IST

कौशाम्बी

कौशाम्बी: एक निजी अस्पताल में मासूम बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई. मासूम के परिजनों ने अस्पताल कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. पीड़ित परिजनों की शिकायत पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी देते परिजन.
  • जिला अस्पताल तक जाने के लिए अस्पताल ने नहीं उपलब्ध कराई एम्बुलेंस
  • बच्चे को बाइक से लेकर जिला अस्पताल पहुंचे परिजन

बता दें कि सिराथू तहसील केपीताम्बरपुर निवासी गोवर्धन का 3 साल का बेटा कुलदीप 5 दिन पहले किसी जानवर की चपेट में आने से घायल हो गया था. इसके बाद परिजनों ने उसको मंझनपुर थाना क्षेत्र के संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया था.

परिजनों का कहना है कि गुरूवार की शाम 7 बजे तक उनका बेटा सही सलामत सबसे बात कर रहा था. इसके बाद जब उसकी हालात कुछ खराब हुई तो उसको एक के बाद एक 3 इंजेक्शन लगा दिए, हालात में सुधार होने पर दो और इंजेक्शन लगा दिए जिससे बच्चे की तबियत और खराब हो गई. हालत बिगड़ती देख अस्पताल कर्मियों ने उसे दूसरे अस्पताल ले जाने की बात कही और बिना एम्बुलेंस मुहैया कराए अस्पताल से फरार हो गए.

गोवर्धन का कहना है कि इसके बाद वह बेटे को बाइक से जिला अस्पताल ले गया, लेकिन वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. वहीं बच्चे की मौत के बाद संजीवनी अस्पताल में सन्नाटा पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details