उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबीः फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करना भापजा नेता को पड़ा महंगा, मुकदमा दर्ज

By

Published : Apr 19, 2020, 8:35 PM IST

यूपी के कौशांबी जिले में भाजपा नेता को फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने पर महंगा पड़ गया. विशेष समुदाय को टारगेट करते हुए भाजपा नेता बब्लू गर्ग ने फेसबुक पर अभद्र पोस्ट की थी. इस पर पुलिस में शिकायत दर्ज की गई. पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया.

kaushambi news
फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने वाले भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

कौशांबीः जिले में एक विशेष समुदाय के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र पोस्ट करने वाले यूजर पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 504, 506, 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे जनपद के सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है. आरोपी युवक भाजपा नेता बताया जा रहा है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दिया है.

जानकारी देते अपर पुलिस अक्षीक्षक.

दिल्ली स्थित मरकज में ठहरे कुछ तब्लीगी जमात के लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उसके बाद से ही लोग सोशल मीडिया पर तब्लीगी जमात और एक विशेष सम्प्रदाय के खिलाफ आपत्तिजनक भड़काऊ पोस्ट करने लगे थे. इसको लेकर कई जगह तनाव की स्थिति बनी, लेकिन पुलिस की सूझबूझ के चलते माहौल शांत हुआ.

इसके बाद पुलिस विभाग ऐसे लोगों की सोशल आईडी पर निगरानी कर रही थी. इसी के तहत फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में रविवार को मंझनपुर थाना क्षेत्र के ओसा गांव निवासी भाजपा नेता बबलू गर्ग पर मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने मंझनपुर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार की तहरीर पर आरोपी भाजपा नेता बबलू गर्ग के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 506,व 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. मंझनपुर पुलिस आरोपी नेता की तलाश शुरू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-लॉकडाउन: लालकुआं बस अड्डे पर उमड़े हजारों लोग, कराया गया खाली

अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कहा कि कौशांबी पुलिस की सोशल मीडिया सेल है. इसके जरिए अभद्र टिप्पणी करने वालों पर निगरानी की जाती है. इसी में एक प्रकरण प्रकाश में आया कि फेसबुक पर ओसा निवासी एक व्यक्ति एक विशेष समुदाय पर अभद्र टिप्पणी वाली पोस्ट की है. इस प्रकरण के प्रकाश में आने को उपरांत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details