उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी: पुलिस और राजस्व टीम को लाठी-डंडे लेकर दौड़ाया, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में जमीन की पैमाइश के दौरान अराजकतत्वों ने पुलिस और राजस्व टीम को लाठी-डंडे और ईट-पत्थर लेकर दौड़ा लिया, जिससे वहां पर भगदड़ मच गई. वहीं इस दौरान हल्का दरोगा और दो सिपाहियों को मामूली चोटें भी आई हैं.

By

Published : Nov 9, 2020, 10:35 PM IST

पुलिस और राजस्व टीम पर हमला.
पुलिस और राजस्व टीम पर हमला.

कौशांबी: जिले में जमीन की पैमाइश के दौरान अराजकतत्वों ने पुलिस और राजस्व टीम को लाठी-डंडे लेकर दौड़ा लिया. जिससे वहां पर भगदड़ मच गई. इस दौरान हल्का दरोगा और दो सिपाहियों को मामूली चोट भी लग गई. घटना की सूचना मिलते ही सीओ और इंस्पेक्टर भारी फोर्स के साथ गांव पहुंचे और अराजकतत्वों की धरपकड़ शुरू कर दी, जिससे गांव में अफरातफरी का माहौल हो गया. वहीं कुछ ग्रामीण घरों में ताला बंद कर फरार हो गए. पुलिस ने 5 नामजद सहित 30 अज्ञात के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए थाने ले गई.

जानकारी देते एएसपी.

जानें पूरा मामला
मामला कोखराज थाना क्षेत्र के रूपनारायणपुर सैलाबी गांव का है, जहां गांव के नबी आलम, सुल्तान अली, शेर अली ने पिछले दिनों सिराथू एसडीएम से अपनी जमीन की पैमाइश कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था. इस पर सिराथू एसडीएम राजेश श्रीवास्तव ने जमीन की पैमाइश करने के लिए कानूनगो शिवजीत मिश्रा और लेखपाल रियाज अहमद को मौके पर भेजा. राजस्व विभाग की टीम ने पैमाइश के लिए कोखराज पुलिस से मदद मांगी. इस पर कोतवाल ने एक दारोगा और दो सिपाहियों को टीम के साथ भेजा. राजस्व विभाग की टीम जैसे ही कछारी क्षेत्र में जमीन की पैमाइश करने लगी, तभी वहीं जुटे विपक्षियों ने गलत पैमाइश का आरोप लगाते हुए लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर लेकर उन्हें दौड़ा लिया, जिससे वहां पर भगदड़ मच गई. इस दौरान सुरक्षा में लगे कोखराज कोतवाली के दरोगा रमाशंकर सरोज और दो सिपाहियों को मामूली चोटें आ गईं. वहीं गांव में बवाल की सूचना पर सीओ सिराथू रामवीर सिंह, इंस्पेक्टर बलराम सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

इस पूरे मामले में राजस्व निरीक्षक शिवदीप मिश्रा की तहरीर पर कोखराज थाने की पुलिस ने 5 नामजद और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी रामदीन, जगमोहन और संजय को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है.

कोखराज इलाके में जमीन पैमाइश के दौरान राजस्व कर्मियों एवं पुलिस टीम के साथ कुछ अराजकतत्वों ने बदसलूकी की थी. मारपीट जैसी घटना नहीं हुई है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है.

- समर बहादुर सिंह, एएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details