उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 7, 2022, 1:28 PM IST

ETV Bharat / state

चचेरे भाई का ATM कार्ड चुराकर पैसा निकालने वाला युवक अरेस्ट, लाखों रुपये बरामद

एटीएम कार्ड से फ्रॉड करने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार. साइबर क्राइम सेल के सीसीओ अखिलेश उपाध्याय ने किया खुलासा. फ्रॉड करने वाले युवक के पास से 2 लाख 65 हजार रुपए बरामद.

ATM fraud man arrested
ATM fraud man arrested

कौशांबीःजनपद में पुलिस ने चचेरे भाई का एटीएम चुराकर फ्रॉड करने वाले युवक को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. चोर पर आरोप है कि वह युवक के मामा के लड़के का एटीएम चुरा लिया. इसके बाद उसके खाते से दो लाख 65 हजार रुपये निकाल लिए. पीड़ित ने इस पूरे मामले की शिकायत एसपी से की. मामले को लेकर एसपी ने साइबर क्राइम सेल को निर्देशित किया. एसपी के निर्देश पर साइबर क्राइम सेल की टीम ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

सराय अकिल थाना क्षेत्र महुआ गांव के रहने वाले ज्ञानेंद्र सिंह ने 4 जनवरी को एसपी राधेश्याम को शिकायती पत्र देकर मामला बताया. जिसके अनुसार उसके एटीएम से 2 लाख 70 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं. पीड़ित का प्रार्थना पत्र मिलते ही एसपी राधेश्याम ने इस पूरे मामले के खुलासे के लिए साइबर क्राईम सेल को मामले में मुकदमा दर्ज कर खुलासा करने के लिए निर्देशित किया था.

यह भी जानें- यूपी कोरोना अपडेट: शुक्रवार सुबह मिले 810 नए केस, हर रोज बढ़ रहे मरीज


साइबर क्राइम सेल के सीसीओ अखिलेश उपाध्याय ने मामले में छानबीन शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. साइबर क्राइम सेल ने मंझनपुर थाने की पुलिस की मदद से अम्बवा पूरब गांव के रहने वाले प्रशांत सिंह को समदा पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किया गए आरोपी प्रशांत के पास से पुलिस ने एक ATM और निकाले गए 2.65 हजार रुपए भी बरामद किया है.

प्रशान्त ने पूछताछ के दौरान बताया कि ज्ञानेंद्र उसके मामा का बेटा है और रिश्तेदारी होने की वजह से वह अक्सर घर आया करता था. एक दिन वह मौका पाकर ज्ञानेन्द्र का ATM और पासवर्ड चुरा लिया और कई अलग-अलग ATM बूथों से 20 -20 हजार कर उसने 2 लाख 70 हजार रुपये निकाले थे.

पुलिस अधीक्षक राधेश्याम ने बताया कि ज्ञानेंद्र के साथ फ्रॉड करने वाले युवक प्रशांत को गिरफ्तार किया गया है. जिसके पास से एटीएम और एटीएम से निकाले गए 2 लाख 65 हजार रुपए भी बरामद किया गया है. आरोपी युवक के खिलाफ लिखा पढ़ी कर उसे जेल भेजा जा रहा है. साइबर क्राइम सेल के लोगों को इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा किए जाने के लिए सम्मानित किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details