उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी: प्रशासन कर रहा नमाजियों से घर में रहने की अपील

By

Published : Apr 3, 2020, 3:52 PM IST

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन लोगों से घर से ही नमाज अदा करने की अपील कर रहा है. साथ ही प्रशासन जिले की निगरानी ड्रोन कैमरे से कर रहा है.

police appeals people to stay at home
प्रशासन ने लोगों से घर से नमाज अदा करने की अपील की

कौशांबी: दिल्ली में तबलीगी जमात के लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने के बाद फैली सनसनी से कौशांबी जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है. जिला प्रशासन अब ड्रोन कैमरों की मदद से मस्जिदों और गलियों में नजर बनाए हुए है. जिला प्रशासन ने जुमे की नमाज घर से अदा करने की लोगों से अपील की है. इस अपील का असर भी देखने को मिल रहा है. मौलानाओं ने मस्जिदों से ऐलान किया है कि लोग जुमे की नमाज घर से ही अदा करें, जिससे लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके.

कौशांबी जिला प्रशासन मस्जिदों और अन्य जगहों पर ड्रोन कैमरे की मदद से नजर बनाए हुए है. जिले के डीएम मनीष कुमार वर्मा और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन जनपद के विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर रहे हैं. भ्रमण करते हुए उन्होंने लोगों से घर में ही रहने की अपील भी की है. साथ ही साथ उन्होंने ड्रोन कैमरे की मदद से मस्जिदों के आस-पास होने वाली एक्टिविटी को तस्वीरों के माध्यम से देखा.

जिले में लॉकडाउन का शतप्रतिशत पालन किया जा रहा है. साथ ही साथ मस्जिदों के मौलाना से अपील की गई थी कि वह मस्जिदों में नमाज न पढ़ाये. हालांकि इसका भी असर देखने को मिल रहा है. लोग अपने घरों से ही जुमे की नमाज को अदा कर रहे हैं.
-मनीष कुमार वर्मा, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details