उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी: करंट लगने से युवक की मौत, परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

यूपी के कौशांबी के मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र में पंखा लगाते समय करंट लगने से एक युवक की मौत हो गयी. परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिये जाने पर लोग शांत हुए.

By

Published : Oct 6, 2019, 10:59 AM IST

करंट लगने से युवक की मौत.

कौशांबी:जिले में एक युवक घर में पंखा लगा रहा था. इस दौरान उसे करंट लग गया, जिससे युवक गंभीर रूप से झुलस गया. परिजन इलाज के लिए युवक को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा काटा.

करंट लगने से युवक की मौत.


जानें पूरा मामला-

  • मामला मंझनपुर कोतवाली के असकरनपुर मगरोहनी गांव का है.
  • गांव निवासी 25 वर्षीय सहदेव घर में पंखा लगा रहा था.
  • तभी उसे करंट लग गया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया.
  • परिजन सहदेव को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए.
  • यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
  • इसके बाद लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया.

परिजनों का आरोप है कि जब युवक को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे तब अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था. परिजनों के बुलाने पर एक घंटे देरी से डॉक्टर अस्पताल पहुंचे. परिजनों ने इलाज में देरी होने से युवक की मौत का आरोप लगाया. अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर लगभग दो घंटे हंगामा किया. हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. लोगों को जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया गया. इसके बाद लोग शांत हुए. हंगामा शांत होने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

इसे भी पढ़ें:- लखीमपुर खीरी: घास काटने गई महिला की करंट लगने से मौत

जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल अफसर विजय केसरवानी ने बताया कि करंट से झुलसने के बाद एक युवक को अस्पताल में लाया गया था. जिसे देखने के बाद उन्होंने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने युवक के जिंदा होने का दावा करते हुए हंगामा किया. पुलिस को सूचना दी गई.


परिजनों ने अस्पताल में डॉक्टरों के न होने की शिकायत की है. मामले की जांच कराई जाएगी. जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है.
-राजेश चंद्रा, एसडीएम मंझनपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details