उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धूल भरी आंधी के दौरान बाग में लगी आग, ग्रामीणों ने पाया काबू

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक बाग में धूल भरी आंधी चलने के दौरान भीषण आग लग गई. आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया. आग के विकराल रूप को देख ग्रामीणों में भगदड़ मच गई. मौके पर पहुंचे ग्रमीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

By

Published : Mar 24, 2021, 5:40 AM IST

Updated : Mar 24, 2021, 6:33 AM IST

बाग में लगी आग.
बाग में लगी आग.

कौशांबीः जिले के एक बाग में धूल भरी आंधी चलने के दौरान भीषण आग लग गई. आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया. आग के विकराल रूप को देख ग्रामीणों में भगदड़ मच गई. मौके पर पहुंचे ग्रमीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. समय रहते आग बुझ जाने से किसानों का बड़ा नुकसान होने से बच गया. यदि आग खेत में पहुच जाती तो किसानों को नुकसान उठाना पड़ता.

धूल भरी आंधी के दौरान बाग में लगी आग.


घटना करारी थाना क्षेत्र के कोरीपुर गांव की है. कोरीपुर गांव के बाहर एक बाग है. मंगलवार को देर शाम अचानक बाग के पास आग लग गई. इसी दौरान धूल भरी आंधी भी चलने लगी. इससे आग ने कुछ ही पलों में विकराल रूप धारण कर लिया. बाग के पास आग लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. भीषण आग को देखकर ग्रामीण सहम गए. इसके बाद भी ग्रामीणों ने हिम्मत नहीं हारी और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए. कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया.
यह भी पढ़ेंःजिला अस्पताल में दबंगों ने बरपाया कहर, डॉक्टर और स्टाफ को पीटा


आग यदि खेत में पहुंच जाती तो बड़ा नुकसान होता
ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. यदि आग नहीं बुझती तो वह बाग के पास मौजूद खेतों को अपनी चपेट में ले लेती. इससे बड़ी हानि हो सकती थी, क्योंकि बाग के आसपास के खेतों में किसानों ने गेहूं रखा हुआ था.

Last Updated : Mar 24, 2021, 6:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details