उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशाम्बी में गिरा ओवरब्रिज का बड़ा हिस्सा

कौशाम्बी में एक बार फिर बड़ा हादसा होने से बचा. कोखराज से महेवाघाट जाने वाले हाईवे पर रोही में बने रेलवे ओवरब्रिज की कंक्रीट के दूसरे साइड का एक बड़ा हिस्सा गिरने से हड़कंप मच गया.

By

Published : Jun 23, 2019, 12:11 AM IST

विनोद सोनकर सांसद कौशाम्बी

कौशांबी: दिल्ली हावड़ा रेलवे लाइन पर तकरीबन 37.12 करोड़ रुपये की लागत से बने ओवरब्रिज की कंक्रीट टूट गई. इससे पुल के दूसरे साइड के एक बड़े हिस्से में 3 से 4 फिट चौड़ा होल हो गया है. अभी कुछ दिन ही पहले इसी ओवरब्रिज का एक हिस्सा टूट चुका है. एक हिस्सा ठीक होने से पहले दूसरा हिस्सा डैमेज होने की जानकारी जिला प्रशासन के अफसरों की हुई तो उन्होंने तत्काल पुल के यातायात को बंद कर वहां पुलिस तैनात कर दी है. पुल डैमेज की जांच के लिए डीएम कौशाम्बी और सांसद कौशाम्बी मौके पर पहुंचे.

ओवरब्रिज का एक बड़ा हिस्सा टूटा.
  • कौशांबी में एक बार फिर बड़ा हादसा होने से बचा.
  • इसके पूर्व भी 15 दिन पहले ओवरब्रिज का एक तरफ का हिस्सा गिर गया था.
  • सेतु निगम के अधिकारियों ने जांच की और ओवरब्रिज की मरम्मत के निर्देश दिए.
  • शनिवार को दूसरी तरफ का हिस्सा गिरने के बाद कोखराज पुलिस ने रास्ता रोक दिया है.

पुल के दूसरे साइड की कंक्रीट के टूटने की सूचना के बाद मैं भी मौके पर जांच के लिए आया हुआ हूं. यहां पर देखा गया है कि पुल के दूसरे साइड पर होल हो गया है. पुल टूटने की वजह से ट्रैफिक का ड्रायवर्जन कर दिया गया है. प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि पुल बनाने में गुणवत्ता की कमी की गई है. ऐसा प्रतीत होता है कि बनाते समय घटिया किस्म की सामग्री का इस्तेमाल किया गया है. पुल टूटने की वजह की जानकारी के लिए एक कमेटी बनाई गई है. जल्दी कमेटी जांच करके रिपोर्ट देगी. उनके पास अभी कोई भी रिपोर्ट नहीं आई हुई है. जैसे ही रिपोर्ट आती है उस पर कार्रवाई की जाएगी.
मनीष वर्मा, जिलाधिकारी कौशाम्बी

पुल निर्माण में गुणवत्ता की कमी जरूर है. इसके कारण पुल इतनी जल्दी टूट रहा है. उन्होंने विश्वास दिलाया कि केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार ऐसे किसी को छोड़ने वाली नहीं है. इस पुल निर्माण में जिन अफसरों ने लापरवाही बरती है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुल में लापरवाही तो हुई है क्योंकि इसका निर्माण अखिलेश सरकार में हुआ था. यह अखिलेश सरकार के समय का पाप ही है, जिसके कारण यह पुल इतनी जल्दी डैमेज हो रहा है.
विनोद सोनकर, सांसद कौशाम्बी

ABOUT THE AUTHOR

...view details