उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 14, 2020, 6:26 PM IST

ETV Bharat / state

कासगंज में दहेज के लिए महिला को किया प्रताड़ित

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में दहेज की मांग को लेकर एक महिला ने ससुरालजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. ससुरालजन महिला को शादी के बाद से प्रताड़ित करने लगे थे और साथ ही दहेज की मांग करने लगे थे.

दहेज के लिए महिला के साथ किया अत्याचार
दहेज के लिए महिला के साथ किया अत्याचार

कासगंज: जनपद में पीड़िता ने ससुरालजनों के सात सदस्यों पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

महिला ने दर्ज कराया मुकदमा


दहेज के लिए महिला को किया प्रताड़ित
यह मामला जनपद की पटियाली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरईपुर का है. लधौली गांव के निवासी रामपाल ने अपनी पुत्री रागिनी की शादी 16 जुलाई 2016 में की थी. रागिनी की शादी बरईपुर गांव के आदेश मिश्र के साथ की गई थी. पीड़िता रागिनी ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही ससुरालजनों ने दहेज में बुलेट बाइक और एक लाख रुपये की मांग करनी शुरू कर दी. दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालजनों ने विवाहिता के साथ मारपीट शुरू कर दी. ससुराजनों का लगातार उत्पीड़न बढ़ता गया और विगत 1 मई को ससुरालियों ने विवाहिता रागिनी को मारपीट कर घर से निकाल दिया. पीड़िता अपने मायके लधौली पहुंची और परिवारजनों को पूरी घटना से अवगत कराया.

पीड़िता ने पटियाली कोतवाली पहुंचकर इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप गौतम को मामले के बारे में बताया. इसके साथ ही उसने अपने ससुरालजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की तहरीर लिखवाई. तहरीर के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details