उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राम हमारे पूर्वज, जय श्रीराम कहने में इस्लाम नहीं आता आड़े : डॉक्टर ज़हीर खान

यूपी के कासगंज में बीजेपी के लिए मुस्लिमों को साधने पहुंचे डॉक्टर ज़हीर खान ने जिले के सभी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जन संपर्क किया और बीजेपी से जुड़ने की अपील की. ईटीवी भारत से बात करते हुए डॉक्टर ज़हीर खान ने कहा कि मुस्लिमों का भविष्य बीजेपी के हाथों में ही सुरक्षित है.

By

Published : Jul 5, 2021, 2:56 AM IST

Updated : Jul 5, 2021, 5:25 AM IST

यूपी का मुसलमान चालाक, किसी के बहकावे में नहीं आएगा : डॉक्टर ज़हीर खान
यूपी का मुसलमान चालाक, किसी के बहकावे में नहीं आएगा : डॉक्टर ज़हीर खान

कासगंज :2022 में यूपी के विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी अब सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ मुस्लिमों को भी साथ लेकर चलना चाहती है. इसके लिए बीजेपी ने तमाम बड़े मुस्लिम नेताओं को मुस्लिमों को साधने की अहम ज़िम्मेदारी सौंपी है. इसी कड़ी में बीजेपी के नेशनल लीडर और 2019 में लोकसभा चुनावों में और 2021 में वेस्ट बंगाल में विधानसभा चुनावों में बीजेपी के स्टार प्रचारक रहे साइंटिस्ट डॉक्टर ज़हीर खान गुजरात के बड़ोदरा से कासगंज दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने ईटीवी भारत के साथ बड़ी बेबाकी से अपनी बात रखी.

यूपी का मुसलमान चालाक, किसी के बहकावे में नहीं आएगा : डॉक्टर ज़हीर खान
राम हमारे पूर्वज

डॉक्टर ज़हीर खान को जय श्री राम के नारे से भी कोई परहेज नहीं है. ईटीवी भारत से साक्षात्कार के दौरान भी वह राम नाम का पटका ओढ़े रहे. उन्होंने जय श्री राम का नारा भी लगाया. उन्होंने कहा कि भगवान राम हमारे पूर्वज हैं. उनके नाम से हमें क्या दिक्कत.

असदुद्दीन ओवैसी यूपी में होंगे फ्लॉप

2022 विधानसभा चुनावों में यूपी में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM की दमदार एंट्री के सवाल पर डॉक्टर ज़हीर खान ने कहा कि वह वेस्ट बंगाल में भी गए थे और फ्लॉप शो साबित हुए.

यह भी पढ़ें :मेजर (सेवानिवृत्त) डॉ. प्राची गर्ग ने दिल्ली में स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के लिए शुरू की OPD

मुस्लिमों को बीजेपी के लिए साधने कासगंज पहुंचे

यूपी के कासगंज में बीजेपी के लिए मुस्लिमों को साधने पहुंचे डॉक्टर ज़हीर खान ने जिले के सभी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जनसंपर्क किया और बीजेपी से जुड़ने की अपील की. ईटीवी भारत से बात करते हुए डॉक्टर ज़हीर खान ने कहा कि मुस्लिमों का भविष्य बीजेपी के हाथों में ही सुरक्षित है. कहा कि यूपी का मुसलमान अब चालक हो गया है.

कांग्रेस ने 70 सालों में लॉलीपॉप दिया और बसपा व सपा ने भी मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया. सिर्फ बेवकूफ बनाया है. मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के दर्द को समझते हुए तीन तलाक़ का क़ानून पास किया.

सपा मुखिया अखिलेश यादव पर साधा निशाना

सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए डॉक्टर ज़हीर खान ने कहा कि जो अपने बाप का और चाचा का नहीं हुआ वो मुसलमानों का क्या होगा. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने बुरे वक्त में आज़म खान का साथ नहीं दिया.

डॉक्टर ज़हीर खान के अब तक जीवन पर एक नज़र

कासगंज जनपद के पटियाली तहसील क्षेत्र के कस्वा भरगैन में 17 जून 1967 को जन्मे डॉक्टर ज़हीर खान के पिता सेना में अफसर थे. ऐसे में जहां-जहां पिता की तैनाती रही, वह भी वहीं रहे. हालांकि पिता के 1984 में रिटायर होने के बाद वह हमेशा के लिए गुजरात के बड़ोदरा में बस गए. डॉक्टर ज़हीर खान ने 1995 से 2005 तक अमेरिका के प्रतिनिधि के रूप में भारत मे सिप्सा के टेक्निकल हेड के रूप में कार्य किया.

साथ ही 1998 में नेशनल फेमिली हेल्थ सर्वे राउंड 2 और 3 में अमेरिका के प्रतिनिधि के रूप में भारत में कार्य किया. 1998 से 2007 तक व 2007 से 2008 तक यूनिसेफ के तकनीकी परामर्श समिति के सदस्य रहे. डॉक्टर ज़हीर खान ने 2019 में बीजेपी ज्वाइन की और उसी समय 2019 लोकसभा चुनावों और 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए वह वेस्टबंगाल के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक बने.

Last Updated : Jul 5, 2021, 5:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details