उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुत्ते जॉनी ने ऐसे पकड़वाए नाबालिग के तीन हत्यारे, एसपी ने किया सम्मानित

कासगंज में नाबालिग की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामले में अहम भूमिका निभाने वाले डॉग स्क्वायड टीम के सदस्य जॉनी को एसपी ने प्रशस्ति पत्र (Doug Johnny Citation) से सम्मानित किया है. आखिर कुत्ते ने कैसे हत्यारों को पकड़वाया चलिए जानते हैं.

By

Published : Oct 13, 2022, 7:24 PM IST

Updated : Oct 13, 2022, 8:12 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कासगंज:गंजडुंडवारा क्षेत्र में गुरुवार को पुलिस ने बाजरे के खेत में हुई नाबालिग की हत्या के मामले में खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक आरोपी नाबालिग भी है. वहीं इस मामले में डॉग स्क्वायड टीम के डॉग 'जॉनी' की अहम भूमिका बताई जा रही है. इसके लिए एसपी ने जॉनी को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया है.

कासगंज एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि 48 घंटे के अंदर हत्यारोपियों को पकड़वाने में डॉग स्क्वायड टीम के डॉग जॉनी की सबसे अहम भूमिका रही. डॉग जॉनी ने ही हत्यारोपियों के घर और ट्रैक्टर तक पुलिस को पहुंचाया.

मामले के बारे में जानकारी देते एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति

उनके मुताबिक, जांच के दौरान कुत्ते जॉनी ने मृतक के गले में बंधी रस्सी और उसके शव की गंध को सूंघा. इसके बाद वह सूंघते हुए घटना के मास्टरमाइंड आकाश पुत्र सत्ते निवासी ग्राम ढकराई और राहुल पुत्र राजेन्द्र के ग्राम नौरी स्थित घर तक पहुंच गया. यहीं नहीं जॉनी ने गंध के सहारे हत्या में इस्तेमाल होने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली भी खोज निकाली. जॉनी ने पूरे मामले में कई ऐसे संकेत दिए जिसने पुलिस की राह आसान कर दी और हत्या का खुलासा हो गया.

पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. शानदार कार्य के लिए डॉग जॉनी को प्रशस्ति पत्र और मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25000 रुपये का इनाम देकर सम्मानित किया गया है. फिलहाल पुलिस दो हत्यारोपियों को जेल भेजने और नाबालिग हत्यारोपी को बाल सुधार गृह भेजने की कार्रवाई कर रही है.

ये था मामला
दरअसल बीते सोमवार को गंजडुंडवारा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ढकराई के बाजरे के खेत में नाबालिग दुर्गेश (15) पुत्र पोप सिंह निवासी नूरपुर का शव मिला था. परिजनों के मुताबिक दुर्गेश सोमवार से लापता था. उन्होंने गंजडुंडवारा कोतवाली में सोमवार को रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद मृतक के परिजन और पुलिस लगातार दुर्गेश की तलाश में जुटी हुई थी. मंगलवार सुबह राहगीरों ने ग्राम ढकराई और धुबियाई को जाने वाले रास्ते के बीच में बाजरे के खेत में शव को देखा. उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. इसके बाद कुत्ते जॉनी की मदद से पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया.

यह भी पढ़ें:सोमवार को लापता हुआ नाबालिग, मंगलवार को बाजरे के खेत में मिला शव

Last Updated : Oct 13, 2022, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details