उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: उपजिलाधिकारी ने घी बनाने वाली फैक्ट्री पर की छापेमारी

त्योहार के मद्देनदर जिलाधिकारी के निर्देश पर बुधवार को जिले में एसडीएम ललित कुमार ने खाद्य विभाग के साथ शहर के कई प्रतिष्ठानों पर छापा मारकर सैम्पल भरने की कार्रवाई की. उपजिलाधिकारी ने कार्रवाई के दौरान घी का सैम्पल लेकर आठ लाख रुपये के मूल्य के घी को सीज कर दिया.

By

Published : Oct 23, 2019, 11:06 PM IST

उपजिलाधिकारी ने की घी बनाने वाली फैक्ट्री पर की छापेमारी.

कासगंज:जिले में जिलाधिकारी के निर्देश पर बुधवार को कासगंज में एसडीएम ललित कुमार द्वारा खाद्य विभाग की टीम के साथ शहर के कई दुकानों पर छापेमारी की गई. उपजिलाधिकारी ने कार्रवाई के दौरान घी का सैम्पल लेकर आठ लाख रुपये के मूल्य के घी को सीज कर दिया.

उपजिलाधिकारी ने की घी बनाने वाली फैक्ट्री पर की छापेमारी.

उपजिलाधिकारी ने की छापेमारी

उपजिलाधिकारी ललित कुमार ने बताया के जिलाधिकारी के निर्देश पर फूड सेफ्टी टीम के साथ कार्रवाई की गई है. जिले के चांडी रोड पर दिनेश साहू नाम के व्यक्ति के यहां चिलिंग दूध प्लांट है. दुकान पर सैंम्लिंग की गई. पिछले कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक चीजें मिलाकर दूध की सप्लाई की जा रही थी.

छापेमारी कर लगभग आठ लाख रूपये के मूल्य की घी सीज

टीम ने कासगंज के मुख्य बाजार बारहद्वारी स्थित नरेश एंड कंपनी के निर्माण स्थल को चेक किया. मौके पर अलग-अलग ब्रांड जैसे- श्री कृष्ण, चंदन, गणेश, राज रतन, विमल, परशुराम और गिरधर आदि नामों से भी घी को पैक कर बेचा जा रहा था. मौके पर करीब 125 टीन घी खुली अवस्था में प्राप्त हुआ, जो विभिन्न ब्रांड के डिब्बों में भरकर बेचा जाना था. मौके पर किसी भी ब्रांड के रजिस्ट्रेशन के कागजात नहीं दिखाए गए. खाद्य विभाग द्वारा निर्माण स्थल से घी के 3 नमूने संग्रहित कर, लगभग आठ लाख रूपये के मूल्य के 1900 किलोग्राम घी को सीज कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details