उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज: महिला डॉक्टर की लापरवाही से प्रसूता की मौत, परिजन कर रहे जांच की मांग

By

Published : Feb 26, 2020, 9:19 PM IST

यूपी के कासगंज में डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. परिजनों का आरोप है कि प्रसूता का सही तरीके से उपचार नहीं हुआ, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. इस मामले पर जिला अस्पताल के सीएमएस ने कहा कि मौत का कारण जानने के लिए जांच की जाएगी.

ETV BHARAT
प्रसूता की मौत.

कासगंज: चिकित्सकों की लापरवाही से प्रसूता की मौत का मामला सामने आया है. यह मामला सोरों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है. मृतका के ससुर विद्याराम ने अपनी चौबीस वर्षीय बहू को प्रसव पीड़ा होने पर नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार की रात भर्ती कराया था. प्रसूता ने बुधवार की सुबह 8:00 बजे एक बच्ची को जन्म दिया. इसके बाद प्रसूता की हालत बिगड़ने पर सोरों पीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

डॉक्टरों की लापरवाही से प्रसूता की मौत.

परिजन जब प्रसूता को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो उसे मृत घोषित कर दिया गया. इस घटना के बाद परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि हालत खराब देखकर महिला डॉक्टर ने प्रसूता को आनन-फानन में जिला अस्पताल रेफर किया था.

इस आरोप पर जिला अस्पताल के सीएमएस राज किशोर ने कहा कि ये जांच का विषय है. फिलहाल, जब महिला को अस्पताल लाया गया तब वह मृत अवस्था में थी. मृतक प्रसूता के ससुर ने बताया कि तबीयत खराब हो रही थी. कई बार डॉक्टरों के पास गए, लेकिन किसी ने नहीं सुना. देखभाल न होने के कारण हमारी बहू की मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें:कासगंज: अलग-अलग सड़क हादसों में एक बच्चे सहित 2 की मौत

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details