उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पैसे का लेन-देन करते हुए पीआरडी जवानों का वीडियो वायरल

कासगंज जिले में पीआरडी जवानों का पैसों के लेन-देन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. कुछ पीआरडी जवानों ने कैमरे के पीछे बताया कि पीआरडी जवानों की ड्यूटी पैसे लेकर लगाई जाती है और यह वीडियो भी उसी से संबंधित है. वहीं डीएम ने इस मामले में जांच के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Nov 22, 2020, 6:37 PM IST

पीआरडी जवान
पीआरडी जवान

कासगंजः जिले में पीआरडी जवानों के बीच पैसे के लेन-देन का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में पीआरडी जवानों की कोड संख्या बोली जा रही है और पैसे का लेन-देन किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पीआरडी जवानों की ड्यूटी लगाने के एवज में यह रुपये लिए जा रहे हैं. फिलहाल वायरल वीडियो के संबंध में जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को जांच सौंपी है.

पीआरडी जवानों के वीडियो पर जांच के निर्देश.

CDO कर रहे जांच
वीडियो में साफतौर पर सुना जा सकता है कि पीआरडी जवानों की कोड संख्या बोली जा रही है और उनकी कोड संख्या के नाम के आगे रुपये लिखे जा रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में जिलाधिकारी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पूरे मामले की जांच मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र को सौंपी है.

कोविड-19 फंड की आशंका
वहीं मुख्य विकास अधिकारी तेजप्रताप मिश्रा ने बताया कि वीडियो में पीआरडी जवानों की कोड संख्या बोली जा रही है. आभी हाल ही में कोविड-19 के चलते कुछ फंड इकट्ठा किया गया था, हो सकता है यह वीडियो उसी से संबंधित हो. अभी पीआरडी विभाग का चार्ज जिला कृषि अधिकारी सुमित चौहान के पास है, उनको पूरे मामले की जांच के लिए निर्देशित कर दिया गया है और जो भी दोषी होगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details