उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज में 6 क्विंटल गांजा बरामद, पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर

यूपी के कासगंज में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अंतरराज्यीय 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से 6 क्विंटल गांजा भी बरामद हुआ है.

By

Published : Oct 7, 2021, 3:49 PM IST

6 क्विंटल गांजा बरामद
6 क्विंटल गांजा बरामद

कासगंजः पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर चार तस्कर भागने में सफल रहे. पकड़े गए तस्करों के पास से 6 क्विंटल गांजा मिला है. जिसकी कीमत करीब 68 लाख रुपये बतायी जा रही है. मौके से पुलिस ने एक कैंटर, तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं.

कासगंज की ढोलना पुलिस कासगंज अलीगढ़ आर्डर पर बालाजी भट्टा के पास बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान बुधवार देर रात करीब 1 बजे एक गाड़ी टाटा कैंटर नंबर UP81CT7609 को पुलिस ने रोका. जिसके बाद कैंटर में सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की. वे कैंटर छोड़कर खेतों की ओर भाग निकले. पुलिस ने कुछ दूर तक उनका पीछा किया गया. जिसके बाद बदमाशों ने दोबारा पुलिस पर फायरिंग की. जिसमें कई पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए. इसके बाद खेतों में घेराबंदी कर पुलिस ने दो बदमाशों को धर दबोचा. शेष बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम हेमन्त पुत्र वीरेंन्द्र निवासी अरुआ बांगर थाना मांट जिला मथुरा और दूसरे ने अपना नाम सुभाष पुत्र चंद्रपाल निवासी मटुआका थाना नौहझील जिला मथुरा बताया.

कासगंज में 6 क्विंटल गांजा बरामद

पुलिस ने कैंटर की तलाशी ली तो उसमें पानी की टंकियां लदी थी. जिसके बाद प्लास्टिक की पानी की टंकियों को अंदर से खोलकर देखा गया तो उसमें अवैध गांजा पैकेटों में भर कर रखा हुआ था. टंकियों में से गांजा बाहर निकलवाकर देखा गया. कुल 123 पैकेट गांजे के निकले. पुलिस ने कुल 6 क्विंटल 64 किलो गांजा कैंटर से बरामद किया है. जिसकी बाजार में कीमत करीब 66 लाख 42 हजार रुपये बताई जा रही है. अभियुक्तों की तलाशी के दौरान उनके पास से दो तमंचे और दो जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किये हैं.

पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर

पूछताछ में बदमाशों ने फरार अपने साथियों के नाम पींकू निवासी नगला जार थाना इगलास जिला अलीगढ़, दीपक पुत्र बच्चू सिंह निवासी नगला जार थाना इगलास जिला अलीगढ़, सत्यवीर निवासी आगरा और रामकुमार निवासी बांकनेर थाना खैर जिला अलीगढ़ बताया है.

6 क्विंटल गांजा बरामद

इसे भी पढ़ें- बाराबंकी सड़क हादसा: 9 की मौत, 27 से अधिक घायल, मृतक के परिजनों को 2 लाख का मुआवजा

पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो नशीले पदार्थों के तस्करों ने बताया कि वो करीब डेढ़-दो साल से अवैध गांजे का कारोबार कर रहे हैं. आज ये लोग झांसी, ग्वालियर (मध्यप्रदेश) से इटावा, मैनपुरी, एटा और कासगंज के रास्ते अलीगढ़ जा रहे थे. कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने तस्करों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को ₹25000 इनाम देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details