उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गुजरात से कासगंज पहुंचे तीन हजार से ज्यादा मजदूर, तीन स्पेशल ट्रेनों का हुआ संचालन

By

Published : May 18, 2020, 8:09 AM IST

गुजरात के अलग-अलग जगहों से तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें कासगंज पहुंची. इन ट्रेनों से करीब तीन हजार यात्री कासगंज आए. यहां से सभी यात्रियों को बसों से उनके गृह जनपद भेजा गया.

कासगंज रेलवे स्टेशन
कासगंज रेलवे स्टेशन

कासगंज: लॉकडाउन लागू होने के बाद से कासगंज रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. इससे गैर प्रांतों में फंसे हुए श्रमिकों को लाया जा रहा है. इसी क्रम में रविवार को गुजरात के अलग-अलग स्टेशनों से चलकर तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें कासगंज पहुंचीं. इसमें उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों के रहने वाले करीब साढ़े तीन हजार श्रमिक कासगंज पहुंचे.

यह ट्रेनें गुजरात के आनंद, गोधरा और विरमगम रेलवे स्टेशन से चलकर कासगंज पहुंचीं, जिसमें उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों के तीन हजार से ज्यादा श्रमिक आए. कासगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंचे सभी श्रमिकों की कासगंज स्वास्थ्य विभाग की तरफ से थर्मल स्क्रीनिंग की गई. वहीं सभी श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद उन्हें खाने के पैकेट वितरित कर जिला प्रशासन ने सभी को बसों से उनके गृह जनपद तक भेजा.

वहीं रविवार को ट्रेन से आए श्रमिकों ने अपने घर पहुंचने पर उत्तर प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया. बता दें कि कासगंज में बीते एक सप्ताह में 8 स्पेशल ट्रेनें आ चुकी हैं, जिनसे उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों के रहने वाले 10 से 11 हजार श्रमिक अपने घर पहुंच चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details