उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑपरेशन कायाकल्प के तहत पंद्रह सौ परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर बदलेगा कासगंज प्रशासन

By

Published : Feb 14, 2020, 9:41 PM IST

कासगंज जिले के जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में ऑपरेशन कायाकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में उन्होंने आने वाले 31 मार्च तक 15 सौ परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर ऑपरेशन कायाकल्प के तहत बदलने की बात कही.

etv bharat
परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर बदलेगा कासगंज जिला प्रशासन.

कासगंज:जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला के अध्यक्षता जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने की. इसमें जिले के सभी संबंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे. वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि आने वाले 31 मार्च 2020 तक जिले के 15 सौ परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर ऑपरेशन कायाकल्प के तहत बदली जाएगी.

परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर बदलेगा कासगंज जिला प्रशासन.

जिलाधिकारी ने दी जानकारी

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति के तहत बिजली, पानी, बेबी फ्रेंडली शौचालय, टाइल्स आदि काम कराये जायेंगे, जिसको लेकर इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है. साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि हम जो काम कराने जा रहे हैं वह सभी काम प्राथमिकता और गुणवत्ता के आधार पर होंगे. इसका लाभ बच्चे उठा सकें. कार्यस्थल अच्छा होगा तो अध्यापकों का भी पढ़ाने में मन लगेगा. वह पूरे मनोयोग से कार्य कर पाएंगे.

उन्होंने कहा इस तरह के कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही हमने इस काम को प्राथमिकता में लिया हुआ था. पहले चरण में स्कूलों में शौचालय बनवाए गए थे. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी हमने करीब 350 बूथों पर बाउंड्री बनवाई थी.

पहले चरण में लिए गए हैं 91 विद्यालय
पहले चरण में हमने 91 विद्यालय लिए थे. इसके अलावा आने वाले 31 मार्च तक ऑपरेशन कायाकल्प के तहत हम सभी मिलकर शासन की अपेक्षा से ज्यादा काम कर पाएं. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमारे सभी अधिकारी पूरी मेहनत से लगे हुए हैं. कलेक्ट्रेट सभागार में हुई इस कार्यशाला में एडीएम एके श्रीवास्तव, सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, बीएसए अंजलि अग्रवाल के साथ अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें;-पुलवामा एक साल: पिता उतारते हैं शहीद बेटे की आरती, माथा टेकने के लिए आते हैं लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details