उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज पहुंचे नोडल अधिकारी, जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

By

Published : Feb 21, 2020, 9:29 PM IST

यूपी के कासगंज में नोडल अधिकारी गौरी शंकर प्रियदर्शी ने शुक्रवार को विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय और जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने अनियमितताएं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की.

Etv bharat
नोडल अधिकारी ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण.

कासगंज:जनपद के नोडल अधिकारी और आयुक्त अलीगढ़ मंडल गौरी शंकर प्रियदर्शी शुक्रवार को कासगंज पहुंचे. उन्होंने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय का गहनता से निरीक्षण किया. निरीक्षण में खामियां मिलने पर उन्होंने कार्यालय में कार्यरत दो लिपिकों द्वारा सही एन्ट्री न करने पर उनके खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद नोडल अधिकारी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण करते हुए गंदी चादरें मिलने पर साफ-सफाई का ध्यान रखने को कहा. वहीं अस्पताल में कर्यदायी संस्था द्वारा मरीजों के लिए लिफ्ट नहीं लगाने पर संस्था के इंजीनियर पर भी प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया.

नोडल अधिकारी ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण.
नोडल अधिकारी ने विद्युत बिलों में होने वाली अनियमितताओं पर गहरी नाराजगी व्यक्त की. इसके अतिरिक्त मीटर रीडर द्वारा रीडिंग में गड़बड़ी करने पर उन पर कड़ी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश भी दिए. नोडल अधिकारी गौरी शंकर प्रियदर्शी ने कई विद्युत उपभोक्ताओं के बिलों के संबंध में जानकारी प्राप्त की, जिसमें शिकायत मिली कि मीटर बाद में लगा है और बिल उससे पहले ही आ रहा है. इसके अलावा अन्य अनियमितताएं मिलीं. उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत को उक्त अनियमितताओं को अतिशीघ्र सही कराने के निर्देश दिए. अधीक्षण अभियंता ने आश्वासन दिया कि एक सप्ताह में अनियमितताओं को दूर कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:-78 साल के बुजुर्ग ने पेश की मिसाल, इंटर की परीक्षा पास करने का लिया संकल्प

संयुक्त जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने मरीजों को पर्याप्त सुविधाएं मुहैया कराने और अस्पताल परिसर में साफ-सफाई बनाए रखने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि बेड पर गंदी चादरें बिल्कुल नहीं मिलनी चाहिए. निर्माण संस्था द्वारा अस्पताल में लॉन्ड्री सिस्टम लगाया जाए. विभिन्न वॉर्डों का निरीक्षण करते हुए नोडल अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में विद्युत फिटिंग अंडरग्राउंड हो.

महिला वार्ड में निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि प्रसूता को निर्धारित समय तक अस्पताल में रोका जाए. मां और बच्चे की सही तरह से देखभाल की जाए. यदि शिशु का वजन कम होता है तो उसका ठीक ढंग से इलाज किया जाए, ताकि वह कुपोषित न रहे. नोडल अधिकारी द्वारा अस्पताल का निर्माण कार्यदाई संस्था द्वारा मरीजों के लिए लिफ्ट न लगाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की. इस अवसर पर जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव, सीएमओ प्रतिमा श्रीवास्तव के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.





ABOUT THE AUTHOR

...view details