उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किताब में मोहम्मद साहब की फोटो छापने पर मुस्लिम समाज का फूटा गुस्सा

यूपी के कासगंज में सोशल साइंस की पुस्तक में पैगंबर मोहम्मद साहब की फोटो छापने का मुस्लिम समाज के लोगों ने विरोध करते हुए प्रदर्शन किया. मुस्लिम समाज के लोगों ने पुस्तक के प्रकाशक और लेखक पर कार्रवाई की मांग को लेकर सीओ कासगंज को शिकायत सौंपी.

By

Published : Apr 2, 2021, 10:51 PM IST

कासगंज में किताब को लेकर हंगामा
कासगंज में किताब को लेकर हंगामा

कासगंज: जिले में कक्षा 4 की सोशल साइंस की पुस्तक के एक पाठ में मुस्लिमों के आखरी पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की फोटो छपने पर आज मुस्लिम समुदाय में खासा उबाल देखने को मिला. शिकायतकर्ता अब्दुल अजीम ने कि बताया सोशल साइंस की कक्षा 4 की एक पुस्तक के पेज नंबर 89 पर सिखों के धर्मगुरु गुरु नानक जी का और ईसाइयों के धर्मगुरु ईसा मसीह का और सनातन धर्म के भगवान के फोटो के साथ मुस्लिमों के दुनिया के आखरी पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का फोटो छापा गया है.

कासगंज सदर सीओ आरके तिवारी को शिकायत सौंपी गई

मामले की जानकारी होने पर मुस्लिम समुदाय में गुस्सा फूट पड़ा. देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठे हो गए. सभी ने मिलकर किताब के प्रकाशक और लेखक के खिलाफ कासगंज सदर सीओ आरके तिवारी को शिकायत सौंपी.

कक्षा 4 की सोशल साइंस की पुस्तक की लेखक रेनू विश्नोई है और प्रकाशक विद्या प्रकाशन मंदिर प्राइवेट लिमिटेड है. फिलहाल मुस्लिम समाज के लोगों ने इसको जाहिल सोच और साजिश करार दिया है. साथ ही प्रकाशक और लेखक पर सख्त कार्रवाई की मांग प्रशासन से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details