उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सामूहिक विवाह में एक दूजे के हुए 114 जोड़े

By

Published : Dec 15, 2020, 7:44 PM IST

Updated : Dec 16, 2020, 3:22 PM IST

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कासगंज में सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया. समारोह में 114 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे. इनमें कई जोड़े मुस्लिम समाज से भी थे.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में हुई शादी.
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में हुई शादी.

कासगंज:मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत मंगलवार को जिले में सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया. समारोह में 114 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे. इनमें कई जोड़े मुस्लिम समाज से भी थे. इस अवसर पर जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह.
जनपद के सदर तहसील, सहावर और पटियाली तहसील में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत विवाह कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसमें कुल 114 जोड़े दाम्पत्य सूत्र में बंधेा. सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुस्लिम जोड़ों का भी विवाह उनके रीति-रिवाज से संपन्न कराया गया. कार्यक्रम में डीएम-एसपी सहित बीजेपी नेता मौजूद रहे. विवाह समारोह में कन्याओं को घरेलू सामान दिया गया. बारातियों के लिए भोजन की व्यवस्था भी प्रशासन के द्वारा की गई थी.

जिले में विवाह के बंधन में बंधे सभी 114 जोड़ों के खातों में 51 हजार रुपये भेजे गए हैं. जिसमें कन्या के खाते में 35 हजार और 16 हजार रुपये सामान आदि व्यवस्थाओं पर खर्च करने के लिए दिए गए. इस कार्यक्रम में कई मुस्लिम जोड़े भी वैवाहिक बंधन में बंधे.

-अजय कुमार श्रीवास्तव, एडीएम

Last Updated : Dec 16, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details