उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं को न्याय दिलाना ही आयोग का मुख्य उद्देश्यः निर्मला दीक्षित

यूपी के कासगंज पहुंची महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित ने महिलाओं की समस्याओं को सुना. इस दौरान उन्होंने कहा कि महिलाओं को न्याय दिलाना ही आयोग का मुख्य उद्देश्य है.

By

Published : Jan 18, 2020, 11:36 PM IST

member of women commission, womens commission, nirmala dixit reached kasganj, kasganj latest news, महिला आयोग, कासगंज पहुंची महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित, जनसुनवाई में सुनीं समस्याएं, महिला जनसुनवाई, निर्मला दीक्षित
कासगंज पहुंची महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित.

कासगंज: जनपद के जिला पंचायत भवन पहुंची महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित ने जनसुनवाई कर महिलाओं की समस्याएं सुनी. प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि कुछ महिलाओं की समस्याएं यहां सुनी गई हैं, जिनका समाधान किया जाएगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करतीं महिला आयोग की सदस्य.

महिला जनसुनवाई के बाद आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित ने बताया कि अभी तक मेरे पास तीन आवेदन आए हैं और भी फरियादी महिलाएं यहां बैठी हुई हैं. तीनों ही प्रार्थना पत्र अलग-अलग विषयों से हैं. इसमें से एक मामले प्रधानमंत्री आवास का आवंटन का लेकर है. महिला को कागजों में आवास मिल गया है, लेकिन वास्तविकता में बेघर है.

निर्मला दीक्षित ने बताया कि दूसरे मामला कासगंज जनपद की रहने वाली एक महिला है. महिला की शादी कन्नौज में हुई है. उसे ससुरालीजनों ने घर से निकाल दिया है. उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं. परिवार को टूटने से बचाने के लिए रविवार को दोनों पक्षों को महिला कोतवाली में बातचीत करके मामले को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा.

वहीं यास्मीन नामक महिला के संबंध में उन्होंने बताया कि वह पहले भी जनसुनवाई के दौरान उनसे मिल चुकी हैं. यास्मीन का केस दोबारा जांच के लिए भेजा गया है. महिलाओं को न्याय दिलाना ही आयोग का मुख्य उद्देश्य है.

2018 से विधवा पेंशन के लिए अधिकारियों के यहां चक्कर काट रही एक महिला पर आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित ने कहा कि उससे बैंक अकाउंट नंबर ले लिया गया है. इसी के साथ वृद्धावस्था पेंशन और दिव्यांगजन पेंशन पर ठीक से काम करने को डीपीओ ऑफिस के कर्मचारियों को आदेशित कर दिया है.

ये भी पढ़ें: कासगंज: लोन की वसूली करने पहुंचे बैंक प्रबंधक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details