उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अनामिका शुक्ला केस का मास्टरमाइंड कासगंज में गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले की सोरों कोतवाली पुलिस ने फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला मामले के मास्टमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जब पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

master mind of fake teacher anamika shukla case arrested
फर्जी शिक्षका अनामिका शुक्ला मामले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार.

By

Published : Jun 11, 2020, 5:51 PM IST

कासगंज:सोरों कोतवाली पुलिस ने एसपी सुशील घुले के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नियुक्ति कराने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड जसवंत को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आया मास्टरमाइंड जसवंत सिंह अपने भाई पुष्पेंद्र उर्फ राज के साथ यूपी के कई जनपदों में लोगों को फर्जी शिक्षकों के पद पर भर्ती कराने का काम करता था.

पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

पुलिस पूछताछ में एक चौंकाने वाली बात सामने आयी है. जिस मास्टरमाइंड जसवंत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वह भी कन्नौज में एक वैभव कुमार नाम के व्यक्ति के फर्जी दस्तावेजों की मदद से एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर नौकरी कर रहा था. वहीं पुलिस अब फरार अभियुक्त जसवंत के भाई पुष्पेंद्र सिंह की तलाश में जुटी हुई है.

कासगंज एसपी सुशील घुले.

एसपी सुशील घुले ने कहा कि यह लोग यूपी में 20 से ज्यादा फर्जी शिक्षकों की नौकरी लगवा चुके हैं. ये लोग एक व्यक्ति की नौकरी लगवाने की एवज में एक से डेढ़ लाख रुपये तक लेते थे. उन्होंने बताया कि मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है और इस खुलासे में कई अहम जानकारियां निकलकर सामने आएंगी.

गिरफ्तार आरोपी.

कासगंज: अनामिका शुक्ला के नाम पर फर्जी नौकरी कर रही प्रिया हुई गिरफ्तार, FIR दर्ज

बड़ा सवाल यह है कि जब उत्तर प्रदेश में इतने बड़े पैमाने पर फर्जी शिक्षकों को नौकरी लगवाने का काम किया जा रहा था तो शिक्षा विभाग के अधिकारी क्या कर रहे थे. कहीं इस फर्जीवाड़े में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता है, पुलिस इस पहलू की भी गहनता से जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details