उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फेसबुक, व्हाट्सएप को टक्कर देगा 'बेस्ट सेल्फी इन द वर्ल्ड' ऐप

कासगंज जिले के एक युवा उद्यमी ने देश को डिजिटल दुनियां में अग्रणी बनाने के लिए फेसबुक, ट्विटर जैसा एक ऐप 'बेस्ट सेल्फी इन द वर्ल्ड' बनाया है. इस ऐप की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें कोई भी फेक पोस्ट अपलोड नहीं हो पाएगी.

By

Published : Mar 15, 2019, 1:04 PM IST

ऐप की खूबियां मीडिया को बताते डिवॉइड टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के एमडी राज गुप्ता

कासगंज: स्टार्ट अप इंडिया योजना की शुरुआत 16 जनवरी 2016 को प्रधानमंत्री मोदी ने की थी , इस योजना के तहत देश के हजारों लोगों खासकर युवाओं ने अपने नए स्टार्टअप शुरू करने में सफलता हासिल की है. इसी योजना से प्रेरित कासगंज के एक युवा उद्यमी ने देश को डिजिटल दुनियामें अग्रणी बनाने के लिए फेसबुक, ट्विटर जैसाएक ऐप 'बेस्ट सेल्फी इन द वर्ल्ड' बनाया है.

ऐप की खूबियां मीडिया को बताते डिवॉइड टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के एमडी राज गुप्ता


शहर के राज गुप्ता ने अपने एक साथी सचिन वार्ष्णेय की मदद से 'बेस्ट सेल्फी इन द वर्ल्ड' नाम का एप बनाया है, जो एंड्रॉयड और आईओएस पर उपलब्ध है. जिसमें ऐसी विशेषताएं हैं कि चलाने के बाद आप फेसबुक, व्हाट्सएप चलाना भूल जाएंगे और आपको यहां फेसबुक, व्हाट्सएप जैसी विशेषताएं बेस्ट सेल्फी इन द वर्ल्ड ऐप में मिलेंगी. सबसे बड़ी बात इस ऐप में यह कि इसमें फेक पोस्ट अपलोड नहीं हो पाएगी.

अगर इस ऐप में कोई भी व्यक्ति गलत पोस्ट डालेगा तो उसका तुरंत पता चल जाएगा और उसको फेक पोस्ट डालने के बारे में सोचेगा भी नहीं. दूसरी विशेषता यह है कि इस ऐप को चलाने के बाद कोई भी व्यक्ति आपकी पर्सनल प्रोफाइल को चेक नहीं कर सकता. जो भी व्यक्ति उस पर अपनी एक सेल्फी डालेगा और जिसकी सेल्फी अच्छी होगी उसे व्यक्ति को प्रतिदिन एक गिफ्ट दिया जाएगा और उसकी सेल्फी पूरे एक दिन के लिए एप के फ्रंट पर रहेगी.

इस ऐप पर यूजर व्हाट्सएप चैट, पर्सनल चैट ग्रुप भी कर सकेगा और इस ऐप में दो व्यक्ति अगर पर्सनल चैट करते हैं और जब एक व्यक्ति भी बाहर जाएगा, तो अपने आप सब डिलीट हो जाएगा. इस ऐप पर आप को देश दुनिया के व्यापारी और छोटी बड़ी कंपनी की जानकारी मिलेगी. यहां आप अपनी जानकारी भरकर अपने लिए नौकरी ढूंढ सकते हैं और किसी को रख भी सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details