उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज: राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम करेगी जमीन विवादों का निस्तारण

By

Published : Oct 6, 2020, 7:12 PM IST

यूपी के कासगंज में जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने जमीन संबंधी मामलों के निस्तारण के लिए बड़ी घोषणा की. उन्होंने राजस्व और पुलिस को संयुक्त टीम बनाकर मामलों के निस्तारण का निर्देश दिया.

etv bharat
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर मौजूद चंद्रप्रकाश सिंह, जिलाधिकारी, कासगंज.

कासगंज: जनपद में मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने जमीन संबंधी विवादों के निपटारे के लिए बड़ा कदम उठाते हुए राजस्व और पुलिस को संयुक्त रूप से मामलों के निस्तारण का निर्देश दिया. जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह के इस कदम से अब शिकायतकर्ता को दोनों विभागों के बीच में चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. वहीं जिलाधिकारी ने आज किसानों को सरसों का निःशुल्क बीज भी वितरित किया.

पटियाली तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 60 शिकायतें आईं. जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने जमीन संबंधी मामलों के निस्तारण के लिए बड़ी घोषणा की. डीएम की घोषणा से जमीन संबंधी विवादों को हल करने में शिकायतकर्ताओं को बड़ी सहूलियत मिलने वाली है.

जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश ने कहा कि इस क्षेत्र में हमेशा से जमीन को नापने संबंधी शिकायतें आती हैं. इन शिकायतों के मद्देनज़र हमने और एसपी मनोज कुमार सोनकर ने तय किया है कि जमीन संबंधी जितनी भी शिकायतें आती हैं, अब रिवेन्यू और पुलिस विभाग मिलकर जमीन की पैमाइश कराएंगे. इसको लेकर तहसील दिवस और थाना दिवस पर आईं शिकायतों के निस्तारण के लिए टीम बना दी गईं हैं. पुलिस संबंधी, शौचालय संबंधी, बिजली सबंधी शिकायतों को गुण-दोष के आधार पर निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं. वहीं जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत लाभार्थी किसानों को निःशुल्क सरसों का बीज भी वितरित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details