उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आस्था के साथ राष्ट्रभक्ति, तिरंगे के साये में 101 फीट लंबी कांवड़ लेकर लहरा गंगाघाट पहुंचे 44 कांवड़िये

कांवड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की आस्था के शानदार रंग देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को 44 कांवडिये 101 फीट लंबी कांवड़ लेकर लहरा गंगाघाट से जल लेने पहुंचे. इनके साथ हाथों में तिरंगा लिए पुलिसकर्मी भी शामिल रहे.

By

Published : Jul 25, 2022, 5:30 PM IST

Updated : Jul 25, 2022, 11:07 PM IST

101 feet long Kanwar
101 feet long Kanwar

कासगंज : सावन के महीने में कांवड़ लेकर शिवभक्त यूपी के कोने-कोने में जा रहे हैं. पश्चिमी यूपी के अलावा हरियाणा और दिल्ली से कांवड़ लाने वालों की भीड़ नेशनल हाइवे पर उमड़ी है. कांवड़ियों के भक्ति और कांवड़ का अनोखापन चर्चा का विषय बना हुआ है. यूपी के कासगंज में 101 फीट लंबी कावड़ चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसे 44 कांवड़िए अपने कंधे पर लेकर जा रहे हैं. इस यात्रा में हाथों में तिरंगा लिए पुलिसकर्मी भी साथ चल रहे हैं. सोमवार को जब कांवड़ यात्रा जिलाधिकारी कार्यालय के निकट से गुजरी तो डीएम हर्षिता माथुर ने श्रद्धालुओं का अभिनंदन किया.

101 फीट लंबी कांवड़

सोमवार को कासगंज जनपद के लहरा गंगाघाट पर 101 फीट लंबी कावड़ को लेकर 44 कांवड़िए जल भरने पहुंचे. इतनी लंबी कांवड़ की जानकारी जिलाधिकारी और एसपी को हुई तो उन्होंने कावड़ की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती भी कर दी. इस दृश्य को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग सड़क के किनारे उमड़ पड़े. 101 फीट लंबी कांवड़ लेकर कासगंज पहुंचे कावड़िये लहर गंगाघाट से जल भरकर जिलाधिकारी कार्यालय के निकट से गुजरे तो कासगंज की डीएम हर्षिता माथुर और एसपी बीबी जीटीएस मूर्ति ने कांवड़ यात्रियों का स्वागत किया. उन्होंने कांवड़ियों को जलपान कराया. श्रद्धालुओं ने बताया कि वह 101 फीट लंबी कावड़ लेकर मारहरा जा रहे हैं.

पढ़ें : मेरठ: पीएम मोदी के गेटअप में बच्ची ला रही कांवड़, 11 माह की मासूम भी आकर्षण का केंद्र

पढ़ें : 'मेरठ की रसोई' शिविर में इवांका कर रही कांवड़ियों की सेवा, हर साल विदेश से आती हैं यहां

Last Updated : Jul 25, 2022, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details