उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज में पंचकोसी परिक्रमा में पहुंचे जगद्गुरू शंकराचार्य राज राजेस्वराश्रम

By

Published : Dec 4, 2022, 4:55 PM IST

यूपी के कासगंज की तीर्थ नगरी सोरों में जगद्गुरू शंकराचार्य समेत साधु-संतों और तमाम जिलों के बीजेपी विधायक और सांसद के साथ-साथ लाखों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने पंचकोसी परिक्रमा लगाई.

जगद्गुरू शंकराचार्य राज राजेस्वराश्रम
जगद्गुरू शंकराचार्य राज राजेस्वराश्रम

कासगंज: भगवान वाराह की प्राकट्य, निर्वाण स्थली और गोस्वामी तुलसीदास की जन्म स्थली कही जाने वाली तीर्थ नगरी सोरों जी अर्थात शूकर क्षेत्र में रविवार को विशाल पंचकोसी परिक्रमा आयोजित की गई, जिसमें कई जिलों के बीजेपी विधायक, एटा लोकसभा के सांसद राजवीर सिंह राजू भैय, जगद्गुरु शंकराचार्य राज राजेस्वराश्रम और लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं. बता दें कि, पहली बार पंचकोसी परिक्रमा का आयोजन (Panchkosi Parikrama in Soron) इतने बड़े स्तर पर किया गया है.

जानकारी देते हुए जगद्गुरू शंकराचार्य राज राजेस्वराश्रम

गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्मस्थल को लेकर सोरों जी (शूकर क्षेत्र) और चित्रकूट के राजापुर पर तमाम सन्तों और विद्वानों में मतभेद हैं. इसको लेकर जब जगद्गुरु शंकराचार्य राज राजेश्वराश्रम ने पूछा तो वह बात को गोलमोल करते नजर आए. वहीं, एटा की अलीगंज विधानसभा से बीजेपी विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने कहा कि हम सब सोरों जी को ही गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म भूमि मानते हैं और प्रयास करेंगे कि सरकार के स्तर से इसकी घोषणा भी हो.

कासगंज में पंचकोसी परिक्रमा में पहुंचे राज राजेस्वराश्रम
यह भी पढ़ें- कौशांबी में दो बाइकों की जोरदार भिड़ंत, दो की मौत, एक घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details