उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज में मालगाड़ी की सात बोगियां पलटीं, जांच में जुटे आलाधिकारी

उत्तर प्रदेश के कासगंज के पटियाली क्षेत्र में कानपुर-कासगंज रेलमार्ग पर मंगलवार तड़के मालगाड़ी की सात बोगियां पलट गईं. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आलाधिकारी मौके पर पहुंच कर रेलवे ट्रैक खाली कराने में जुट गए.

By

Published : Nov 3, 2020, 1:01 PM IST

Updated : Nov 3, 2020, 1:45 PM IST

पटरी से उतरी मालगाड़ी.
पटरी से उतरी मालगाड़ी.

कासगंज : उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में मंगलवार तड़के एक मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे रेलवे महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और रेलवे ट्रैक को साफ करने का कार्य शुरू कराया. मालगाड़ी संख्या BCNE फर्रुखाबाद से मथुरा के लिए जा रही थी.

पटरी से उतरी मालगाड़ी.

कासगंज जिले की पटियाली रेलवे स्टेशन पर मंगलवार तड़के मालगाड़ी संख्या BCNE फर्रुखाबाद से मथुरा के लिए जा रही थी. अभी मालगाड़ी पटियाली रेलवे प्लेटफार्म को छोड़ ही पाई थी कि अचानक मालगाड़ी के सात डिब्बे पटरी से उतर गए. पटरी से उतरते ही डिब्बे इलेक्ट्रिक लाईन के खम्बों से टकरा गए. हादसे में कई विद्युत खम्भें भी उखड़ गए. जिससे इलेक्ट्रिक लाइन को भी भारी नुकसान हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया. घटनास्थल पर बोगियां रेल पटरी के किनारे दूर-दूर पड़ी नजर आईं, बोगी के पहिए टूटे पड़े दिखे. जबकि कुछ बोगी एक-दूसरे में घुसी हुईं थी. इस रेलमार्ग पर अभी सप्ताह में एक दो ही सवारी गाड़ियां चलती हैं. घटना के बाद से रेलमार्ग पूरी तरह से ठप है.

मालगाड़ी की 7 बोगियां पलटीं.

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि एक नील गाय मालगाड़ी से टकराई है. जिससे मालगाड़ी का कई हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर दो पटरियों के बीच लगी स्लीपर को लगभग कई किलोमीटर से तोड़ता चला आ रहा था. उसके बाद पटियाली रेलवे स्टेशन से निकलते ही गाड़ी पलट गई. मालगाड़ी के डिब्बों को क्रेन द्वारा पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है और रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया जा रहा है. मौके पर फरुखाबाद, कासगंज, इज्जतनगर के आलाधिकारी मौजूद रहे. वहीं जब मीडिया कर्मियों ने मौजूद अधिकारियों से मामले की जानकारी लेनी चाही, तो अधिकारी अपनी पहचान छुपाते हुए कुछ भी बोलने से बचते नजर आए.

Last Updated : Nov 3, 2020, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details