उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुजुर्ग महिला के साथ धोखाधड़ी, बिना मर्जी के अंगूठा लगवाकर किया बीमा

By

Published : Feb 24, 2021, 3:36 PM IST

कासगंज जिले में एक बुजुर्ग महिला के साथ धोखाधड़ी करते हुए उसकी बिना मर्जी के अंगूठा लगवाकर बीमा करने का मामला सामने आया है. जानकारी होने पर पीड़िता ने जिलाधिकारी से आरोपी युवक पर कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायती पत्र दिया है.

fraud with edged woman in kasganj
कासगंज में बुजुर्ग महिला के साथ धोखाधड़ी.

कासगंज :जिले के सिढ़पुरा थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला की बिना मर्जी के अंगूठा लगवाकर बीमा कर दिया गया. जब इसकी जानकारी हुई तो पीड़िता ने उपजिलाधिकारी से उक्त युवक पर कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायती पत्र दिया.

बुजुर्ग महिला के साथ धोखाधड़ी.

क्या है पूरा मामला
मामला सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के नगला भीमसेन का है. यहां की रहने वाली नेमवती पत्नी उम्मेद सिंह ने पटियाली उपजिलाधिकारी न्यायिक रविन्द्र कुमार से शिकायत करते हुए बताया कि थाना सहावर के ग्राम आलमपुर निवासी कन्हईलाल पुत्र इतवारी लाल ने उसके नाम के दस्तावेज कहीं से जुटा लिए और उसकी बिना मर्जी के उसका अंगूठा लगवाकर बीमा कर दिया. इसके बाद उसके आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के खाते से पैसे कटने लगे. सरकार द्वारा जो वृद्धावस्था पेंशन उसे मिलती है, वह बीमा की किश्त भरने के लिए कट जाती है.

बुजुर्ग महिला.

गौशालाओं में नेपियर घास दूर करेगी गायों के हरे चारे का संकट

जमीन हड़पने की साजिश का अंदेशा
बुजुर्ग महिला ने बताया कि बीमा खोलने के बाद युवक ने मुझे कोई कागज भी नहीं दिया. जब हमारे पति और सहयोगियों ने ऊधम मचाया तो उसने कहा कि हमने कागज फाड़ दिया. बैंक में जाते हैं तो बैंक में फटकार कर भगा दिया जाता है. पीड़िता को अंदेशा है कि उसके नाम पांच बीघा खेत है. कहीं ये उसे हड़पने की कोई साजिश तो नहीं है. पेंशन के पैसे खाते से कटने से उसे जीवन यापन में दिक्कत आ रही है. फिलहाल पीड़िता ने उपजिलाधिकारी से शिकायत करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details