उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: खाद्य विभाग की दुग्ध संग्रह केन्द्र पर छापेमारी की कार्रवाई

खाद्य विभाग की टीम ने रविवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई की. दुग्ध संग्रह केन्द्र पर छापेमारी करते हुए एक कुंतल दूध को मौके पर नष्ट कर दिया गया है. दूध का नमूना लेकर प्रयोगशाला जांच के लिये भेज दिया गया है.

By

Published : Dec 2, 2019, 8:13 AM IST

etv bharat
कासगंज: खाद्य विभाग की छापामारी, दुग्ध संग्रह केन्द्र पर मारा छापा

कासगंज: जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह के निर्देश पर एसडीएम सदर ललित कुमार के नेतृत्व में, रविवार को खाद्य विभाग की टीम ने सोरों कोतवाली क्षेत्र के गांव हरनाथपुर में खाद्य विभाग की कार्रवाई हुई. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर दुग्ध संग्रह केन्द्र पर छापा मारा गया. मौके पर एक क्विंटल दूषित दूध को नष्ट किया गया है. इसके साथ ही दूध का नमूना लेकर प्रयोगशाला मे जांच के लिये भेज दिया गया है.

खाद्य विभाग की छापामारी, दुग्ध संग्रह केन्द्र पर मारा छापा
सोरों के ही एक परवेज नाम के व्यक्ति द्वारा चलाए जा रही बेकरी पर अनियमितताएं मिलने पर वहां से फैन और रसक के सैंपल लिये गये हैं. एक बूरा निर्माण कारखाना जो कि बिना लाइसेंस के संचालित था वहां से बूरे के सैंपलों को भी लेकर जांच के लिए भेजा दिया गया है. सदर एसडीएम का कहना है कि आगे भी एसी कार्रवाई जारी रहेगी.

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी धर्मेंद्र द्विवेदी ने बताया कि एसडीएम सदर को मुखबिर से सूचना मिलने पर उन्होंने हमारे विभाग को भी सूचित किया. सदर एसडीएम ललित कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित करके सोरों के गांव हरनाथपुर में दुग्ध संग्रह केंद्र पर छापा मार कार्रवाई की गई.


शिव कुमार के नाम के व्यक्ति द्वारा चलाए जा रहे इस केंद्र पर 7 क्विंटल दूध संग्रहित किया जाता था. हमें मौके पर से 5 क्विंटल दूध मिला, जिसमें से एक क्विंटल दूध को खराब होने के चलते मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है, जिसके बाद हमने वहां से 3 दूध के और दो सैंपल अन्य पदार्थों के भरकर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेज दिए हैं.
-धर्मेंद्र द्विवेदी, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details