उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज: पांच और फर्जी शिक्षक मिले, तीन के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Jun 23, 2020, 3:49 PM IST

यूपी के कासगंज में 5 फर्जी शिक्षकों का फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी करने का मामला सामने आया है. बीएसए कासगंज अंजली अग्रवाल ने कहा कि यह शिक्षक कई साल से फर्जी बीएड की डिग्री की मदद से नौकरी कर रहे थे.

etv bharat
बीएसए कासगंज अंजली अग्रवाल

कासगंज: जनपद में 5 फर्जी शिक्षकों का फर्जी डिग्री की मदद से नौकरी करने का मामला सामने आया है. हाईकोर्ट के आदेश पर बीएसए कासगंज अंजली अग्रवाल ने तीन शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. साथ ही उन्होंने शेष दो शिक्षकों के खिलाफ जांच पूरी होने के बाद मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है.

बीएसए कासगंज अंजली अग्रवाल
सभी फर्जी शिक्षक शिक्षा विभाग में कई साल से फर्जी B.Ed डिग्री की मदद से कासगंज जनपद में अलग-अलग विद्यालयों में नौकर कर रहे थे. हाईकोर्ट के आदेश पर बीएसए कासगंज अंजली अग्रवाल ने इन शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि यह सभी शिक्षक कई साल से कासगंज जनपद में फर्जी बीएड की डिग्री की मदद से शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे थे.

कासगंज जनपद में एक के बाद एक फर्जी शिक्षकों के मामले सामने आ रहे हैं. कोई फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी करता है. कोई फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी पा लेता है. वहीं अब देखना होगा कि ऐसे और कितने शिक्षक हैं, जो कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details