उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम पर अभद्र टिप्पणी करना बसपा नेता को पड़ा महंगा, नीरज किशोर के खिलाफ FIR

कासगंज में बीजेपी के एक सभासद ने बसपा नेता प्रोफेसर नीरज किशोर मिश्रा पर एफआईआर दर्ज करायी है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी की थी.

By

Published : Dec 12, 2020, 11:51 AM IST

Updated : Dec 12, 2020, 12:28 PM IST

सीएम पर अभद्र टिप्पणी करना बसपा नेता को पड़ा महंगा
सीएम पर अभद्र टिप्पणी करना बसपा नेता को पड़ा महंगा

कासगंजः बसपा नेता प्रोफेसर नीरज किशोर मिश्रा पर एफआईआर दर्ज की गयी है. बीजेपी सभासद वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बसपा नेता पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगा है. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने एसपी को इस मामले में 10 दिन के भीतर आख्या देने के निर्देश दिये हैं.

नीरज किशोर के खिलाफ FIR

कैंडल जुलूस में की थी अभद्र टिप्पणी

दरअसल, हाथरस कांड के चलते जगह-जगह प्रदर्शन किये गये थे. इसी दौरान कासगंज की पटियाली में उच्चतर शिक्षा आयोग के पूर्व सदस्य और बसपा नेता प्रोफेसर नीरज किशोर मिश्रा ने हाथरस कांड के विरोध में सूबे के मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. वाल्मिकी समाज के निकाले गये कैंडल जुलूस में दिये गये अपने भाषण में उन्होंने इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया था. इसी भाषण को लेकर पटियाली नगर पंचायत के बीजेपी सभासद वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने एक शिकायत अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से की थी. जिसके बाद अपर मुख्य सचिव ने कासगंज एसपी मनोज कुमार सोनकर को मामले में 10 दिन के भीतर आख्या देने के निर्देश दिये हैं. सीएम के लिए इस्तेमाल की गयी भाषा का वीडियो वायरल है. जिसके आधार पर पुलिस ने प्रोफेसर नीरज कुमार मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

Last Updated : Dec 12, 2020, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details