उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: डीएम ने की प्रेस कांफ्रेंस, बोले-सभी बूथों की होगी वीडियोग्राफी

जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. एटा संसदीय सीट का निर्वाचन होना है. इसमें तीन विधानसभा क्षेत्र कासगंज जिले से हैं. उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जा रही है.

By

Published : Mar 13, 2019, 9:29 AM IST

चंद्रप्रकाश सिंह, जिलाधिकारी

कासगंज: लोकसभा चुनाव को व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि मीडिया चुनाव से संबंधित नियम और जानकारियों को नेताओं के साथ-साथ जनता तक पहुंचाने का सबसे उचित माध्यम है.

जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. 22 एटा संसदीय सीट का निर्वाचन होना है, जिसमें तीन विधानसभा क्षेत्र कासगंज जिले से हैं. आचार संहिता लागू है. कुछ सामान्य आचरण व्यवहार सबको करना होता है. किसी को यह न लगे कि शासन-प्रशासन या सरकार किसी का पक्ष ले रही है, सबको एक समान अवसर मिले.

मीडिया से बातचीत करते जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह.

जानकारी पहुंचाने का सबसे सशक्त माध्यम है मीडिया

जिलाधिकारी ने कहा कि मीडिया के जरिए आचार संहिता के कुछ बिंदु जनता के साथ-साथ प्रत्याशियों तक भी पहुंचें. मीडिया जागरुक करने का सबसे बड़ा माध्यम है. उन्होंने चुनाव को व्यवस्थित तरीके से सम्पन्न कराने के लिए बताया कि जिले में 1206 बूथ, 10 जोनल मजिस्ट्रेट और 77 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए जा रहे हैं.

सभी बूथों की होगी वीडियोग्राफी

उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जा रही है. सभी पोलिंग कर्मियों की जरूरी सुविधाओं को ध्यान में रखकर व्यवस्था की जा रही है, ताकि जनपद में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से संपन्न हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details