उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज: डीएम ने निजी चिकित्सकों के साथ की बैठक, दिए जरूरी निर्देश

By

Published : Jun 3, 2020, 5:08 PM IST

कासगंज जिले में डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने बुधवार को जनपद के सभी निजी चिकित्सकों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि मरीजों के सर्जिकल केस में पहले कोरोना जांच कराना जरूरी है.

डीएम ने निजी चिकित्सकों के साथ की बैठक
डीएम ने निजी चिकित्सकों के साथ की बैठक

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट पर निजी चिकित्सकों के साथ बैठक की. बैठक में डीएम ने कहा कि चिकित्सा व्यवस्था सुचारू करने के लिए गंभीर मरीजों को अप्वॉइंटमेंट देकर ही उपचार करें. कोरोना के चलते अभी सामान्य ओपीडी संचालित नहीं की जाएगी.

एहतियात के साथ मरीजों का इलाज हो
जिलाधिकारी ने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि सभी को मास्क, सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना अनिवार्य है. मरीजों के इलाज के लिए पूरी एहतियात बरतने के साथ ही सर्जिकल केस में पहले कोरोना टेस्ट कराना जरूरी है. कोरोना से बचने के लिए लगभग 20-25 दिन पूरी सावधानी बरतनी जरूरी है. मानवता का परिचय देते हुए मरीजों की सेवा करते रहें. मरीजों में इम्यूनिटी बढ़ाने हेतु काढ़ा एवं आयुर्वेदिक उपाय बताएं.

आपात स्थिति के लिए जिला तैयार
डीएम ने बताया कि आपात स्थिति के लिए जिला अस्पताल में 30 बेड की व्यवस्था की गई है. इसके अतिरिक्त कासगंज के मिशन हॉस्पिटल एवं नीलम हॉस्पिटल के प्रबन्धकों ने भी आपात स्थिति होने पर सहयोग की सहमति दी है. बैठक में एडीएम एके श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ. प्रतिमा श्रीवास्तव, डॉ. ललित कुमार सहित जनपद के समस्त प्रतिष्ठित निजी चिकित्सक उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details