उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

DM ने कानूनगो को किया निलंबित, तहसीलदार को दी प्रतिकूल प्रविष्टि

By

Published : Nov 17, 2020, 5:54 PM IST

कासंगज के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने पटियाली तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान विवाद व पैमायश की शिकायतें ज्यादा मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की. जिलाधिकारी ने भूमि विवादों के निस्तारण और पैमाइश प्रकरणों में लापरवाही बरतने वाले एक कानूनगो को निलम्बित कर दिया.

पटियाली तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
पटियाली तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

कासगंज: जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने एक बार फिर लापरवाह और भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई की है. जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने जमीन संबंधी मामले में गलत पैमाइश के चलते एक कानूनगो को निलंबित कर दिया तो वहीं जमीनी संबंधी मामलों के समय से निस्तारण न किए जाने को लेकर तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है. डीएम की इस कार्रवाई से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

दरअसल, मंगलवार को जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह पटियाली तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. जिलाधिकारी ने इस दौरान भूमि विवाद व पैमायश की शिकायतें ज्यादा मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की. भूमि विवादों के निस्तारण और पैमाइश प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर सिढ़पुरा क्षेत्र के कानूनगो महेंद्र पाल को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने और तहसीलदार पटियाली तिमराज सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये. जिलाधिकारी ने पटियाली तहसीलदार तिमराज सिंह को कहा कि भूमि विवाद, पैमाइश, अवैध कब्जा, मेड़बन्दी आदि के प्रकरण एक सप्ताह के अन्दर निस्तारित करना सुनिश्चित किया जाए.

जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि निर्माणाधीन पटियाली-सहावर, सोरों रोड से विद्युत पोलों को अतिशीघ्र हटवाया जाए, जिससे रोड सही ढंग से बन सके. इसमें कोई भी लापरवाही न बरती जाए. जिलाधिकारी ने कहा कि कुपोषण दूर करने के लिये समस्त पात्र गर्भवती महिलाओं और बच्चों को स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से शीघ्रता के साथ पुष्टाहार वितरित कराया जाए. सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 38 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए. तहसील पटियाली परिसर में लगे कैम्प में कुल 82 लोगों की कोरोना एण्टीजन जांच की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details