उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज डीएम ने किया विद्यालयों का निरीक्षण, अनुपस्थित शिक्षिका हुई निलंबित

By

Published : Nov 3, 2022, 4:08 PM IST

कासगंज के बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department of Kasganj) के स्कूलों में अध्यापकों के अनुपस्थित होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया. इस दौरान अनुपस्थित मिली एक शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया.

अनुपस्थित शिक्षिका हुई निलंबित
अनुपस्थित शिक्षिका हुई निलंबित

कासगंजःपरिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की लेटलतीफी और गैरहाजिरी कम नहीं हो रही है. इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी (District Magistrate of Kasgan) ने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस निरीक्षण के दौरान कुछ अध्यापक अनुपस्थित पाए गए. एक विद्यालय में बिना सूचना के अनुपस्थित रही शिक्षिका को डीएम ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. उन्होंने अनुपस्थित शिक्षिका से स्पष्टीकरण मांगा है.

बता दें कि जिले के बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department of Kasganj) के स्कूलों में अध्यापकों के अनुपस्थित रहने की लगातार शिकायतें डीएम को मिल रहीं थीं. जानकारी के बाद डीएम हर्षिता माथुर ने सख्त रुख अपनाते हुए गुरुवार को जनपद के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया.

सोरो ब्लॉक (Soron Block) क्षेत्र के ग्राम रफातपुर के प्राथमिक विद्यालय,ग्राम देवरी प्रहलादपुर के कंपोजिट विद्यालय का औचक निरीक्षण किया. यहां अध्यापकों की उपस्थिति शत-प्रतिशत मिली. वहीं, ग्राम नगला वीर सहाय के प्राथमिक विद्यालय में नियुक्त सहायक अध्यापिका रेनू मलिक अनुपस्थित मिली. जानकारी पर पता चला कि वह पिछले कई दिनों से निरंतर अनुपस्थित चल रहीं हैं.

वहीं, जिलाधिकारी ने स्कूल के अभिलेखों की जांच की तो उनकी अनुपस्थिति के संबंध में किसी प्रकार का पत्राचार नहीं मिला. इसके बाद जिलाधिकारी ने सहायक अध्यापिका रेनू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. डीएम की इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.


यह भी पढ़ें-दयाशंकर सिंह ने कराई धनंजय सिंह की लक्ष्मीकांत बाजपेयी से मुलाकात, सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details