उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज: अपराधों को नियंत्रित करना संबंधित थाना इंचार्ज की जिम्मेदारी

By

Published : Aug 26, 2020, 4:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में मंगलवार को अलीगढ़ रेंज के नवागत डीआईजी पीयूष मोर्डिया पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि अपराध पर नियंत्रण करना थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी है. किसी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

etv bharat
डीआईजी

कासगंजः अलीगढ रेंज के नवागत डीआईजी पीयूष मोर्डिया मंगलवार को कासगंज पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस कार्यालय का औचक निरीक्षण कर अधीनस्थ पुलिस कर्मियों के साथ बैठक की. बैठक में पुलिस कर्मियों को कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान डीआईजी ने कहा कि अपराधों पर अंकुश लगाना थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी.

डीआईजी पीयूष मोर्डिया के पुलिस कार्यालय पर पहुंचते ही पुलिसकर्मियों द्वारा सलामी दी गई. बाद में उन्होंने पुलिस कार्यालय की सभी शाखाओं में साफ-सफाई को देखा और दस्तावेज भी चेक किये. साथ ही कोविड 19 के बारे में बनाए गए हेल्प डेस्क की जानकारी पुलिस अधीक्षक सुशील घुले से ली और हेल्पडेस्क कार्यालय के प्रतिदिन चेक किये जाने वाले रजिस्टर को चेक किया.

इस डीआईजी ने एसपी, एएसपी के अलावा समस्त क्षेत्राधिकारी और थानाध्यक्षों के साथ बैठक की. इस दौरान जिले की कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा हुई और थानाध्यक्षों को हरसंभव अपने-अपने क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि यह मेरा पहला निरीक्षण है आगे भी चलता रहेगा, परंतु कार्य में हीलाहवाली को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अपराध पर लगाम लगाना मेरी पहली प्राथमिकता है. वहीं क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाना थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details