उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज सीएमओ पर गिरी गाज, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया निलंबित

कासगंज सीएमओ पर गाज गिरी है. डिप्टी सीएम ने उन्हें निलंबित कर दिया है. चलिए जानते हैं पूरे मामले के बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

By

Published : Jul 6, 2023, 7:44 PM IST

लखनऊ: स्वास्थ्य विभाग को बेहतर बनाने की दिशा में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक एक के बाद एक कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं. इसी के तहत बुधवार को वित्तीय अनियमित्ता और प्रधानमंत्री आयुष्मान जैसी बड़ी योजनाओं में लापरवाही के आरोप में कासगंज सीएमओ को निलंबित कर दिया गया है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने यह कार्यवाही की है.

आरोप हैं कि सीएमओ डॉ. अवध किशोर प्रसाद ने अपने पद और दायित्वों का ठीक से निर्वाहन नहीं किया. गंजडुण्डवारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉ. गुलिस्ता अंजुम लगातार गैरहाजिर चल रही थीं. इसके बावजूद उनकी अनुपस्थिति अवधि का वेतन भुगतान कर दिया गया, जो कि विभागीय क्षति है.

आयुष्मान योजना की निरंतर समीक्षा करने में भी लापरवाही बरती गई. हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के चयन में लापरवाही बरती गई. नसबंदी कार्यक्रम का संचालन भी ठीक से नहीं किया गया. टीकाकरण जैसे कार्यक्रमों के संचालन में भी शिथिलता बरती गई. राष्ट्रीय कार्यक्रमों की नियमित समीक्षा नहीं की गई. जिलाधिकारी की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सीएमओ डॉ. अवध किशोर को निलंबित कर दिया है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि मरीजों से जुड़ी परियोजनाओं में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. लापरवाह अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

फर्जी मेडिकल रिपोर्ट बनाने पर डॉक्टर निलंबित
फर्जी मेडिकल रिपोर्ट बनाने के आरोप में सहारनपुर जिला अस्पताल में तैनात इमरजेंसी मेडिकल अफसर डॉ. बलराम दत्त शर्मा को निलंबित कर दिया गया है. आरोप हैं कि डॉक्टर ने झूठी घटना के आधार पर मेडिकल बनाया है. डिप्टी सीएम ने तत्काल प्रभाव से डॉ. बलराम को निलंबित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details