उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बैंक कर्मचारी लगाएंगे चौके-छक्के, लीड बैंक मैनेजर ने बनाया 'बैंकर्स क्रिकेट क्लब'

By

Published : Feb 20, 2021, 3:23 PM IST

कासगंज में बैंक कर्मचारियों को रिफ्रेश करने के लिए लीड बैंक मैनेजर महेश प्रकाश ने जिले भर के बैंकर्स की एक क्रिकेट टीम तैयार की है. इसका नाम 'बैंकर्स क्रिकेट क्लब' रखा गया है. इस मैच के लिए ड्रेस भी लॉन्च की जाएगी.

बैंक कर्मचारी खेलेंगे मैच
बैंक कर्मचारी खेलेंगे मैच

कासगंज:बैंक कर्मचारियों पर बढ़ते काम के बोझ के चलते उनका मानसिक तनाव कम करने और उन्हें रिफ्रेश करने के लिए यूपी के कासगंज में लीड बैंक मैनेजर महेश प्रकाश ने जिले भर के बैंकर्स की एक क्रिकेट टीम तैयार की है, जिसका नाम 'बैंकर्स क्रिकेट क्लब' रखा गया है. इसका उद्घाटन रविवार को होगा. उद्घाटन के बाद क्रिकेट मैच का भी आयोजन किया जाएगा.

बैंक कर्मचारी खेलेंगे मैच
SDM की प्रेरणा से तैयार की जा रहीं टीमें

बैंककर्मियों सहित सरकारी कर्मचारियों पर काम का बोझ किसी से छिपा नहीं है. ऐसे में यह सभी कर्मचारी अपने कार्यों को कुशलता से पूर्ण कर सकें और मानसिक तथा शारीरिक रूप से स्वस्थ भी रहें, इसको लेकर कासगंज के लीड बैंक मैनेजर महेश प्रकाश ने एक नई शुरुआत की है. उन्होंने बैंकर्स की एक क्रिकेट टीम तैयार की है. टीम में जिले के सभी बैंकों से कर्मचारी चुने गए हैं, जो क्रिकेट नहीं खेलना जानते उन कर्मचारियों को अन्य खेलों से जोड़ कर उन्हें स्वस्थ और तरोताजा रखने का प्रयास किया जाएगा. हालांकि एलडीएम इस योजना का श्रेय एसडीएम कासगंज सदर ललित कुमार को देते हैं.

यह भी पढ़ें:कासगंज में 10 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रदर्शन

नीले और काले रंग की ड्रेस में नजर आएगी बैंकर्स की टीम

बैंकर्स की टीम में मुख्य रूप से केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इण्डियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के खिलाड़ी शामिल होंगे. वहीं बैंकर्स सहित सभी टीमों के लिए एक किट भी तैयार की जा रही है, जिसमें बैंकर्स की टीम नीले और काले रंग की ड्रेस में मैदान पर नजर आएगी.

यह भी पढ़ें:कायाकल्प योजना में शिक्षकों की जिम्मेदारियां तय करने का विरोध

21 फरवरी को होगा मैच का आयोजन

लीड बैंक मैनेजर महेश प्रकाश ने बताया कि क्रिकेट मैंचों में मुख्य रूप से रेलवे की टीम, पत्रकारों की टीम, प्रशासन की टीम और कोर्ट के कर्मचारियों और अधिकारियों की टीम भी शामिल रहेगी. 21 फरवरी को प्रशासन और बैंकर्स की टीम का मैच होगा. उससे पहले उप जिलाधिकारी ललित कुमार द्वारा बैंकर्स क्रिकेट टीम की ड्रेस लॉन्च की जाएगी. इस क्रिकेट मैच के आयोजन के लिए दो स्थानों का निरीक्षण चल रहा है, जिनमें सेंट जोसफ़ स्कूल कासगंज और सोरों स्थित स्टेडियम प्रमुख हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details